Wednesday 10 July 2024

कविता. ५२२९. एक उम्मीद को आशाओं की।

                         एक उम्मीद को आशाओं की।

एक उम्मीद को आशाओं की मुस्कान सरगम सुनाती है जज्बातों को अरमानों की पहचान सहारा दिलाती है दास्तानों को एहसासों की आहट सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की कहानी उमंग सुनाती है नजारों को खयालों की आवाज पुकार दिलाती है लम्हों को किनारों की सुबह सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की सौगात तलाश सुनाती है राहों को अंदाजों की कोशिश इशारा दिलाती है कदमों को अदाओं की पहचान सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की पहचान पुकार सुनाती है तरानों को आवाजों की धून अफसाना दिलाती है लहरों को इशारों की परख सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की कोशिश तराना सुनाती है खयालों को अल्फाजों की आस इरादा दिलाती है राहों को उजालों की आहट सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की परख एहसास सुनाती है बदलावों को अफसानों की समझ तराना दिलाती है किनारों को राहों की सुबह सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की अदा अहमियत सुनाती है इरादों को अंदाजों की पुकार आस दिलाती है सपनों को एहसासों की कहानी सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की तलाश आवाज सुनाती है बदलावों को लम्हों की आहट कोशिश दिलाती है इरादों को अरमानों की रोशनी सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की लहर किनारा सुनाती है इरादों को अरमानों की रोशनी अफसाना दिलाती है आवाजों को धून की समझ सोच दिलाती है।

एक उम्मीद को आशाओं की पुकार अल्फाज सुनाती है सपनों को दिशाओं की आस सुबह दिलाती है लहरों को पहचान की सरगम सोच दिलाती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७१. किनारों की आहट अक्सर।

                              किनारों की आहट अक्सर। किनारों की आहट अक्सर अरमानों संग पुकार दिलाती है लहरों को इशारों से आवाजों की धून एहसास ...