Thursday 25 July 2019

कविता. ३०१५. हर पुकार को आवाजों कि सरगम।

                                                                हर पुकार को आवाजों कि सरगम।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम धून कि पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है एहसासों को परख कि तलाश इशारे देती है राहों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ पहचान कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम खयाल कि तलाश देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश तराने देती है आवाजों को धून कि तलाश जज्बात देती है लहरों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम दास्तान कि कोशिश देती है तरानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को एहसासों कि आंधी जज्बात देती है दिशाओं को अरमानों कि आस एहसास देती है कदमों को परख के अफसाने दिशाएं देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम किनारे कि तलाश देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है उजालों को नजारों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है राहों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को किनारों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम तराने कि समझ देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून परख देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश तराने कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम आस कि परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि परख किनारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अंदाजों कि समझ उमंग कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम धून कि समझ देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि सौगात परख देती है दास्तानों को खयालों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच परख कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम जज्बात कि दास्तान देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को जज्बातों कि सतरंगी महफील दिशाएं देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार सपने देती है तरानों को आवाजों कि धून बदलाव कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम खयाल कि समझ देती है कोशिश को अफसानों कि आवाज उमंग देती है बदलावों को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कदमों कि पहचान राहे देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश एहसास देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तलाश को आशाओं कि परख उजाले कि धाराएं देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम अंदाज कि तलाश देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है राहों को अफसानों से दिशाएं मिलती है किनारों को लहरों कि आहट आशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून आशाएं देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग कि धाराएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...