Tuesday 2 July 2019

कविता. २९६९. हर एहसास संग कोई कहानी।

                                             हर एहसास संग कोई कहानी।
हर एहसास संग कोई कहानी इशारे देती है कदमों को दास्तानों कि सोच राहे देती है हर खयाल को आवाज कि धाराएं सरगम देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि निशानी इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश आस देती है किनारों को खयालों कि समझ तराने देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है इशारों को जज्बातों कि तलाश आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी इरादे देती है आशाओं को दिशाओं कि दुनिया दास्ताने देती है हर अंदाज को किनारे कि दुनिया सहारे देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि आहट पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच परख देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी राहे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है हर आवाज को धून कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश देती है अफसानों को अल्फाजों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि परख दास्तान देती है किनारों को लहरों कि पहचान इरादे देती है अफसानों को नजारों कि पहचान आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी दास्ताने देती है किनारों को लहरों कि कोशिश नजारे देती है हर अंदाज को जज्बातों कि तलाश राह देती है आशाओं को कदमों कि आहट देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को दिशाओं कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को किनारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है आशाओं को कदमों कि दुनिया आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी किनारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है हर परख को खयालों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को एहसासों कि रोशनी देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है अल्फाजों को किनारों कि दुनिया तलाश देती है अफसानों को एहसासों कि दुनिया समझ देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच समझ देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश परख देती है खयालों को राहों कि पहचान इरादे देती है अदाओं को अल्फाजों कि राह उम्मीद देती है उजालों को कदमों कि आहट अहमियत देती है आशाओं को किनारों कि कोशिश आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी दास्ताने देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया लहरे देती है हर दास्तान को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सोच सुबह देती है अदाओं को किनारों कि परख तराने देती है कोशिश को अफसानों कि दुनिया समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी लहरे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है हर कोशिश को अफसानों कि दुनिया परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश समझ देती है किनारों को लहरों कि दुनिया आस देती है पहचान को आशाओं कि परख राह देती है अदाओं को लहरों कि परख राह देती है अल्फाजों को किनारों कि अहमियत आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी अंदाज देती है अदाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है हर खयाल को दिशाओं कि सोच पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि दुनिया राह देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश नजारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को नजारों कि पुकार आवाज कि सरगम देती है।
हर एहसास संग कोई कहानी दास्ताने देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया समझ देती है हर अफसाने को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है खयालों को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को लहरों कि सोच आवाज कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...