Sunday 21 July 2019

कविता. ३००७. हर जज्बातों कि सोच सुबह के।

                                                               हर जज्बातों कि सोच सुबह के।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के एहसासों कि समझ उमंग देती है खयालों को कदमों कि आहट इशारे कि सौगात देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह सोच देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है खयालों कि अहमियत रोशनी सुहानी देती है अल्फाजों को दास्तानों कि तलाश तराने देती है कदमों कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के आशाओं कि परख उजाले देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने कि राह देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के बदलावों कि सोच पहचान देती है अदाओं को अरमानों कि पुकार धून कि तलाश देती है कोशिश को अफसानों कि आवाज उम्मीद देती है दास्तानों को तरानों कि आवाज धून देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के अदाओं कि तलाश तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग कि पहचान देती है अल्फाजों को अदाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सोच सहारे देती है सुबह को नजारों कि परख उमंग देती है अल्फाजों को खयालों कि तलाश इशारे देती है कोशिश कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को आशाओं कि तलाश इशारे कि सौगात देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि पुकार धून देती है आवाजों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है राहों कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के बदलावों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने कि राह देती है किनारों को लहरों कि परख उजाले देती है रोशनी को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है अफसानों को तरानों कि आवाज उम्मीद देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है दिशाओं कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के दास्तानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि पुकार परख कि समझ देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश उम्मीदे देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि सोच बदलाव देती है दिशाओं को हवाओं कि तलाश नजारे देती है अदाओं कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के दिशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है कदमों कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के बदलावों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ देती है कदमों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि तलाश नजारे देती है अदाओं को दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है आशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है अल्फाजों कि आहट पुकार देती है।
हर जज्बातों कि सोच सुबह के अदाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि आवाज धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को आशाओं कि तलाश इशारे देती है एहसासों को पहचान कि आहट पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२१६. उमंग जब किसी।

                                  उमंग जब किसी। उमंग जब किसी खयाल को इशारा देती है किनारों को अल्फाजों की सुबह अरमानों की धारा देती है जज्बा...