Friday 26 July 2019

कविता. ३०१८. हर खयाल को राहों कि पहचान।

                                                                हर खयाल को राहों कि पहचान।
हर खयाल को राहों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को अरमानों कि सुहानी आवाज देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है खयालों कि तलाश के संग दिशाएं एहसास देती है दास्तानों को मौसम कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान बदलाव देती है तरानों को आवाजों कि सुहानी धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को अरमानों कि समझ बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश कोशिश देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है अदाओं को अरमानों कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान आशाएं देती है दास्तानों को खयालों कि सुहानी दिशाएं देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अफसानों को एहसासों कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान अदाएं देती है कोशिश को अफसानों कि सुहानी तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को मौसम कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को नजारों कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान बदलाव देती है आवाज को उमंग कि सुहानी तलाश देती है दास्तानों को राहों कि मुस्कान देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि कहानी से जुडने कि उमंग देती है कदमों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सपने देती है आशाओं को अरमानों कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि सुहानी सुबह देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं कि तलाश को अंदाजों कि कोशिश देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को मौसम कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान दास्तान देती है अल्फाजों को अरमानों कि सुहानी मुस्कान देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश कोशिश देती है अदाओं कि समझ को एहसासों कि सोच देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश देती है अल्फाजों को कदमों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को अदाओं कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि सुहानी तलाश देती है तरानों को आवाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों कि कहानी को अदाओं कि तलाश देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान बदलाव देती है आशाओं को कोशिश कि परख देती है उजालों को नजारों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को अंदाजों कि सुहानी सौगात देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश कि समझ को एहसासों कि सोच देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ देती है उम्मीदों को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि परख किनारे देती है।
हर खयाल को राहों कि पहचान बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं कि तलाश को अंदाजों कि समझ देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश को अंदाजों कि कोशिश देती है अल्फाजों को अदाओं कि पुकार धून देती है तरानों को अरमानों कि सोच पहचान के संग अक्सर परख किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...