Saturday 27 July 2019

कविता. ३०२०. हर किनारे को इशारों कि सरगम।

                                                                हर किनारे को इशारों कि सरगम।
हर किनारे को इशारों कि सरगम धून देती है कदमों को एहसासों कि सोच सहारे देती है खयालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है उजालों को नजारों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान बदलाव देती है उजालों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को अंदाजों कि समझ कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को मौसम कि निशानी समझ देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है एहसासों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है तरानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आस देती है जज्बातों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दास्तानों को मौसम कि निशानी जज्बात देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को कदमों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को किनारों के तराने कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम खयाल देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को खयालों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मौसम कि निशानी कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आवाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कदमों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है एहसासों को अरमानों कि पुकार सपने देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे देती है किनारों को लहरों कि कहानी कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम धून देती है कदमों को अरमानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है खयालों को नजारों कि तलाश तराने देती है कदमों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को जज्बातों कि सोच कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम समझ देती है उजालों को नजारों कि रोशनी एहसास देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि लहर सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है तरानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि रोशनी सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान सपने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को नजारों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि तलाश कोशिश कि पुकार देती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम अंदाज देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को तरानों कि आस एहसास देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि समझ कोशिश कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...