Saturday 27 July 2019

कविता. ३०१९. हर दास्तान को जज्बातों कि।

                                                               हर दास्तान को जज्बातों कि।
हर दास्तान को जज्बातों कि पहचान बदलाव देती है अदाओं को अरमानों कि कोशिश तलाश देती है किनारों को लहरों कि समझ नजारे देती है अल्फाजों को खयालों कि सरगम सपने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को अरमानों कि समझ सहारे देती है सपनों को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है उजालों को नजारों कि पहचान सहारे देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश इशारे देती है पुकार को आवाजों कि धून बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि तलाश उम्मीद देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सोच बदलाव देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को उजालों कि तलाश तराने देती है अदाओं को आशाओं कि परख देती है तरानों को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि परख इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है लहरों को नजारों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है नजारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों को एहसासों कि सोच देती है अदाओं को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को किनारों को आशाओं कि सोच पहचान देती है कोशिश को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है अदाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार सपने देती है अदाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अंदाजों को दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है एहसासों को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को लहरों कि समझ नजारे देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को अंदाजों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अदाओं को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार धून देती है किनारों को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अफसानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है उजालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है हवाओं को एहसासों कि सरगम खयाल देती है किनारों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को मौसम कि निशानी परख देती है उजालों को आशाओं कि राहे देती है।
हर दास्तान को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है एहसासों को परख कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को आशाओं कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२१६. उमंग जब किसी।

                                  उमंग जब किसी। उमंग जब किसी खयाल को इशारा देती है किनारों को अल्फाजों की सुबह अरमानों की धारा देती है जज्बा...