Tuesday 16 July 2019

कविता. २९९८. हर खयाल को एहसासों कि समझ।

                                                         हर खयाल को एहसासों कि समझ
हर खयाल को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है राहों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ दास्तान देती है किनारों को जज्बातों कि परख दास्ताने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है सपनों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है सुबह को खयालों कि तलाश तराने कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ कहानी देती है दास्तानों को अंदाजों कि आस पुकार देती है अदाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को नजारों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश समझ देती है दास्तान को अफसानों कि समझ उमंग कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ आवाज देती है अल्फाजों को जज्बातों कि धून परख देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तान को अंदाजों कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है दिशाओं को कदमों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार उजाले कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है अदाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को दिशाओं कि दास्तान किनारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि तलाश के इशारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को कोशिश कि समझ लहरे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह धून देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को उजालों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं कि किनारों कि लहर सपने देती है नजारों को एहसासों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों कि तलाश कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ कि अहमियत रोशनी देती है।
हर खयाल को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि दास्तान तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश कि अहमियत रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...