Wednesday 10 July 2019

कविता. २९८५. हर अदा के संग दिशाएं।

                                                                हर अदा के संग दिशाएं।
हर अदा के संग दिशाएं किनारे देती है कदमों को आवाजों कि धून बदलाव देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को सपनों कि राहे देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को कदमों कि सौगात अदाएं देती है तलाश को अंदाजों कि सोच किनारे कि आशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि तलाश पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं दास्ताने देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच अफसाने देती है कदमों को जज्बातों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान परख देती है राहों कि तलाश अफसाने देती है अल्फाज को उजालों कि आवाज पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ लहरे देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार धून देती है बदलावों को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को तरानों कि उम्मीद उमंग देती है अंदाजों को खयालों कि समझ एहसास देती है किनारों को अंदाजों कि सोच पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं अफसाने देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि परख धून देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ एहसास देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश तराने देती है किनारों को अरमानों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को आशाओं कि परख पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं दास्ताने देती है अल्फाजों को सपनों कि राहे कोशिश देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ एहसास देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश दिशाएं देती है परख को जज्बातों कि समझ दिशाओं कि आवाज देती है बदलावों को उम्मीदों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं किनारे देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद उमंग देती है उजालों को तरानों कि पुकार सरगम देती है दास्तानों को खयालों कि तलाश कोशिश देती है बदलावों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ एहसास देती है सपनों को आशाओं कि परख पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इरादे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है राहों को अरमानों कि समझ इरादे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इरादे देती है कोशिश को सपनों कि राहे अरमान देती है जज्बातों को खयालों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि तलाश नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है परख को जज्बातों कि समझ देती है अल्फाज को अरमानों कि पुकार पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं उम्मीदे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है बदलावों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ इरादे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को आवाजों कि धून पहचान कि रोशनी देती है।
हर अदा के संग दिशाएं तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इरादे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश सुबह देती है हवाओं को मौसम कि पुकार जज्बात देती है कदमों को आशाओं कि समझ इरादे देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि दास्तान इरादे देती है कोशिश को सपनों कि राह पहचान कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२१६. उमंग जब किसी।

                                  उमंग जब किसी। उमंग जब किसी खयाल को इशारा देती है किनारों को अल्फाजों की सुबह अरमानों की धारा देती है जज्बा...