Friday 12 July 2019

कविता. २९८९. हर सांस मे एहसास को कदमों से।

                                                    हर सांस मे एहसास को कदमों से।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो उम्मीदों के अंदाजों को दिशाओं से परख लेती है कदमों कि पहचान किनारे देती है आशाओं को कोशिश कि आंधी दिशाएं देती है सोच को कोशिश कि पहचान नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि कोशिश होती है जो खयाल के अदाओं को जज्बातों से जुडने कि उमंग देती है किनारों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ बदलाव देती है अफसानों को जज्बातों कि परख तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि परख होती है जो जज्बातों के तरानों को आवाजों से उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है अल्फाजों को किनारों कि सोच बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश इशारे देती है अफसानों को खयालों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच के संग अंदाजों के तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि आस होती है जो खयालों के आशाओं को कोशिश के उजाले देती है अल्फाजों को सपनों कि राहे उम्मीद देती है अफसानों को जज्बातों कि परख सपने देती है दास्तानों को परख कि तलाश किनारे देती है आशाओं को कोशिश कि राहे अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश बदलावों के तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि दास्तान होती है जो आशाओं के अंदाजों को दिशाओं के अफसाने देती है कदमों को अदाओं कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को किनारों कि सोच बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच पहचान के तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो बदलावों के तरानों को आवाजों के अफसाने देती है किनारों को जज्बातों कि परख उजाले देती है अंदाजों को दिशाओं कि आवाज उमंग देती है दास्तानों को राह इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों के तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि आस होती है जो खयालों के आशाओं को कोशिश के उजाले देती है दास्तानों को दिशाओं कि आवाज पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश समझ देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों के तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि परख होती है जो अंदाज के खयालों को अरमानों के सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है बदलावों को राहों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश दिशाएं देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कोशिश के तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि सोच होती है जो आवाज के दास्तानों को जज्बातों के अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है परख को जज्बातों कि तलाश राहे देती है अल्फाजों को किनारों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को आस के तराने देती है।
हर सांस मे एहसास को कदमों से समझ लेने कि पुकार देती है जो दास्तान के अफसानों को खयालों के अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि पुकार जज्बात देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को सोच के तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...