Thursday 25 July 2019

कविता. ३०१६. हर पुकार संग दिशाओं कि।

                                                                 हर पुकार संग दिशाओं कि।
हर पुकार संग दिशाओं कि सरगम इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ किनारे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को खयालों कि समझ इशारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है अल्फाजों को कोशिश कि परख उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि सुबह तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अफसानों को खयालों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि परख इरादे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि तलाश समझ देती है अदाओं को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि उमंग इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि समझ तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ राह देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है किनारों को लहरों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश देती है दास्तानों को खयालों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि राह किनारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को खयालों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है कदमों को अफसानों कि समझ पहचान देती है उजालों को रोशनी के इशारे संग अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि आवाज तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को कोशिश कि सौगात परख देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सरगम धून देती है कोशिश को अफसानों कि आवाज उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को मौसम के संग अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि समझ अफसाने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस एहसास देती है किनारों को लहरों कि परख अफसाने देती है कदमों को अफसानों के संग अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि परख कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आहट अफसाने कि राह उजाले देती है आशाओं को कोशिश के संग अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर पुकार संग दिशाओं कि समझ तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को परख उजाले कि समझ बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों के संग अरमानों कि सोच सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२१६. उमंग जब किसी।

                                  उमंग जब किसी। उमंग जब किसी खयाल को इशारा देती है किनारों को अल्फाजों की सुबह अरमानों की धारा देती है जज्बा...