Wednesday 10 July 2019

कविता. २९८६. बदलाव को कोशिश कि राहे।

                                                             बदलाव को कोशिश कि राहे।
बदलाव को कोशिश कि राहे पुकार देती है दास्तानों को आवाजों कि समझ एहसास देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच बदलाव देती है तरानों को लहरों कि समझ तलाश देती है खयालों को आशाओं कि समझ इरादे देती है दास्तानों कि प्यास किनारे देती है अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि परख उजाले कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे परख देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच बदलाव देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद उमंग देती है दिशाओं को किनारों कि पुकार जज्बात देती है अदाओं को अरमानों कि आस सहारे कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे उम्मीद देती है अल्फाजों को उजालों कि समझ एहसास देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश बदलाव देती है आशाओं को अरमानों कि समझ दिशाएं देती है राहों को किनारों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को आवाजों कि धून तलाश देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को खयालों कि उम्मीद अल्फाज देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है किनारों को जज्बातों कि परख उजाले देती है धाराओं को दास्तानों कि प्यास समझ देती है परख को अरमानों कि समझ इरादे कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे तलाश देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को खयालों कि उम्मीद अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद उमंग देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख तराने कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे अरमान देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि कोशिश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ इरादे देती है अल्फाजों को कदमों कि सोच पहचान देती है कदमों को आवाजों कि धून बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ इरादे देती है किनारों को इशारों कि तलाश आवाज कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे उम्मीद देती है अल्फाजों को दिशाओं कि आवाज धून देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को खयालों कि समझ एहसास देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच परख देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश परख देती है आशाओं को अरमानों कि समझ इरादे कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ इरादे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ एहसास देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद उमंग देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ इरादे देती है इशारों को अंदाजों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे दास्तान देती है अल्फाजों को कदमों कि आवाज पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह दिशाएं देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है खयालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आवाजों कि समझ सहारे कि अहमियत देती है।
बदलाव को कोशिश कि राहे अरमान देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ एहसास देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ अल्फाज देती है किनारों को अरमानों कि पुकार आस देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७०. उजालों से अरमानों की।

                               उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की मुस्कान एहसास दिलाती है लहरों को इशारों की समझ अहमियत देकर जाती है...