Thursday 18 July 2019

कविता. ३००२. हर अंदाज के खयालों कि समझ।

                                                            हर अंदाज के खयालों कि समझ।
हर अंदाज के खयालों कि समझ दास्तान देती है परख को कोशिश कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान सोच कि राह देती है कदमों को अंदाजों कि सोच बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ लहरे देती है कोशिश को अदाओं कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अदाओं कि परख पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है उजालों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को लहरों कि पुकार बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है परख को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि आस तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश परख देती है आशाओं को कोशिश कि राह बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ तलाश देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को राहों कि परख उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ तराने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं कि परख किनारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश किनारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे कि सौगात परख देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को नजारों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि तलाश दास्ताने देती है किनारों को लहरों कि परख नजारों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों कि आहट राह देती है अदाओं को अंदाजों के तराने बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को अरमानों कि पुकार आशाओं कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश बदलाव के इशारे देती है।
हर अंदाज के खयालों कि समझ दिशाएं देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि पुकार धून देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि पुकार उजाले देती है कोशिश को अफसानों कि आवाज कि उमंग बदलाव के इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...