Sunday 28 July 2019

कविता. ३०२२. हर बादल को नजारों कि तलाश।

                                                             हर बादल को नजारों कि तलाश।
हर बादल को नजारों कि तलाश पहचान देती है हवाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है रंगों को सपनों कि पहचान इशारे देती है कदमों को अरमानों कि राहे देती है मौसम के संग सोच कई दिशाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है हर हवा के उमंग को अरमानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि सोच उम्मीद देती है मौसम को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं कि परख देती है अल्फाजों के संग लहर कई तराने देती है नजारों को मौसम कि समझ पुकार देती है हवाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है हर पुकार को उजालों के  इशारे देती है अल्फाजों को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों कि कोशिश के अफसाने देती है आशाओं के तरानों कि आवाज धून देती है हर खयाल को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि राह उमंग देती है हर आस को अंदाजों कि राह उजाले देती है कदमों को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं कि समझ के इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है हर पुकार को आवाजों कि धून बदलाव देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है हर अदा को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश समझ देती है अल्फाजों को उजालों कि सुबह रोशनी देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों कि परख के अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है हर किनारे को इशारों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इरादे देती है हर आस को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश पुकार देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ धून देती है दिशाओं को अरमानों के इशारे कि सौगात देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है हर पुकार को आवाजों कि सरगम खयाल देती है राहों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है हर परख को कोशिश कि राह उजाले देती है अल्फाजों को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों के राह कि पहचान देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह लहरे देती है आशाओं को कोशिश कि समझ बदलाव देती है कदमों कि आहट इशारों कि सरगम देती है हर पुकार को आवाजों कि धून राह देती है दिशाओं को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को दिशाओं को अरमानों कि परख देती है उजालों को रोशनी कि तलाश पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है पुकार को आवाजों कि धून देती है हर आस को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है उजालों को दास्तानों कि परख देती है तरानों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि आस पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि समझ देती है हर राह को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को हवाओं कि कहानी देती है।
हर बादल को नजारों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि परख उजाले देती है तरानों को जज्बातों कि सोच देती है राहों को अफसानों कि आवाज उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर सपने देती है हर आशा को कोशिश कि परख देती है एहसासों को हवाओं कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...