Sunday 14 July 2019

कविता. २९९३. हर आवाज को उमंग कि पहचान।

                                                             हर आवाज को उमंग कि पहचान।
हर आवाज को उमंग कि पहचान बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आहट तरानों कि समझ पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि परख खयाल देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान अल्फाज देती है खयालों को धून कि अहमियत जज्बात देती है पुकार को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान उम्मीद देती है किनारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है बदलावों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है खयालों को धून कि समझ उम्मीद देती है किनारों को लहरों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उजाले देती है अदाओं को सपनों कि पहचान सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को कदमों कि तलाश तराने देती है अफसानों को जज्बातों कि परख किनारे देती है बदलावों को दिशाओं कि तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को एहसासों कि आवाज उमंग देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है अफसानों को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को तरानों कि आस पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान तलाश देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों को जज्बातों कि परख तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि समझ सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान रोशनी देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश लहरे देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान किनारे देती है अदाओं को अरमानों कि पुकार बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों के तराने सहारे देते है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है किनारों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि परख उजाले देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि उम्मीद सहारे देती है।
हर आवाज को उमंग कि पहचान तराने देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है उजालों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ तराने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७०. उजालों से अरमानों की।

                               उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की मुस्कान एहसास दिलाती है लहरों को इशारों की समझ अहमियत देकर जाती है...