Tuesday 23 July 2019

कविता. ३०१२. किनारों को अंदाजों कि समझ।

                                                                 किनारों को अंदाजों कि समझ।
किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को अफसानों कि आवाज पुकार देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अफसानों को खयालों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं कि तलाश को अरमानों कि सोच बदलाव देती है लहरों को नजारों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि पुकार धून देती है अल्फाजों को आशाओं कि तलाश तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों कि तलाश को किनारों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को दास्तानों कि तलाश उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है अदाओं को उजालों कि सुबह नजारे देती है कोशिश को अफसानों कि परख उम्मीदे देती है कदमों कि आहट आवाजों कि धून बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है उमंग को अंदाजों कि तलाश तराने देती है परख को कोशिश कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि आवाज उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को तरानों कि आस पुकार देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को लहरों कि तलाश अहमियत देती है रोशनी को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख लहरे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस एहसास देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को मौसम कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश उजाले देती है।
किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार धून देती है दिशाओं को अरमानों कि पुकार आवाज देती है अल्फाजों तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को नजारों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख लहरे देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७०. उजालों से अरमानों की।

                               उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की मुस्कान एहसास दिलाती है लहरों को इशारों की समझ अहमियत देकर जाती है...