Tuesday 9 July 2019

कविता. २९८३. हर नजारे को अंदाजों के संग।

                                                               हर नजारे को अंदाजों के संग।
हर नजारे को अंदाजों के संग बदलाव कि दिशाएं मिलती है कोशिश को आशाओं कि पहचान अफसाने देती है दास्तानों को आवाजों कि धून समझ देती है कदमों को अरमानों कि लहर सपने देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद उमंग देती है कदमों को आवाजों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग उजाले कि तलाश मिलती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को दास्तानों कि अहमियत जज्बात देती है कोशिश को अरमानों कि लहर तलाश देती है अदाओं को रोशनी कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ एहसास देती है अदाओं को कदमों कि आवाज उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग एहसास कि परख मिलती है आवाजों को अरमानों कि लहर सपने देती है किनारों को जज्बातों कि सौगात सुबह देती है बदलावों को आवाज कि पुकार अंदाज देती है दास्तानों को आशाओं कि प्यास समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर सपने देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग कोशिश कि उम्मीद मिलती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अदाओं को कदमों कि समझ किनारे देती है अदाओं को कोशिश कि परख अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ एहसास देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आवाज पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग अल्फाज कि तलाश मिलती है आवाजों को जज्बातों कि धून सरगम देती है कदमों को अरमानों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ एहसास देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है अदाओं को आवाजों कि धून बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि सोच परख देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग आवाज कि उमंग मिलती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद अल्फाज देती है दास्तानों को किनारों कि सोच परख देती है समझ को दिशाओं कि तलाश अफसाने देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश आवाज देती है दिशाओं को दास्तानों कि प्यास अफसाने देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग धून कि तलाश मिलती है आवाजों को जज्बातों कि सौगात सुबह देती है अदाओं को कदमों कि तलाश राह देती है अल्फाजों को दास्तानों कि पहचान इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ एहसास देती है कदमों को आवाजों कि समझ एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि आवाज उमंग देती है अरमानों को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग किनारे कि समझ मिलती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद उमंग देती है दिशाओं को दास्तानों कि प्यास अफसाने देती है अदाओं को कदमों कि आवाज उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश इशारे देती है दास्तानों को पुकार कि आवाज पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग परख कि तलाश मिलती है आवाजों को धून कि अहमियत बदलाव देती है कोशिश को जज्बातों कि सौगात सुबह देती है दास्तानों को अरमानों कि लहर सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को आवाजों कि राह उम्मीद देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश तराने देती है एहसासों को अरमानों कि सरगम पहचान देती है।
हर नजारे को अंदाजों के संग आवाज कि धून मिलती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ एहसास देती है अल्फाजों को अंदाजों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश सरगम देती है अफसानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अदाओं को कदमों कि सोच पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२१६. उमंग जब किसी।

                                  उमंग जब किसी। उमंग जब किसी खयाल को इशारा देती है किनारों को अल्फाजों की सुबह अरमानों की धारा देती है जज्बा...