Friday 26 July 2019

कविता. ३०१७. हर किनारे को इशारों कि सरगम।

                                                             हर किनारे को इशारों कि सरगम।
हर किनारे को इशारों कि सरगम धून नयीसी सुनाती है जो जीवन के किस्सों को आवाज अलग दे जाती है कदमों को अरमानों कि सोच सपनों कि दुनिया दिलाती है राह को लम्हों से परख लेते ही दुनिया कई नजारों कि पहचान दिखाती है धाराओं कि पुकार खयालों कि समझ के संग दिशाएं लाती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग कि अहमियत हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम पुकार नयीसी सुनाती है जो कदमों के आशाओं को अरमान अलग दे जाती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश तरानों कि आस दिलाती है कोशिश को अंदाजों से जुडने कि उम्मीद तलाश दिलाती है कदमों कि आहट अफसानों कि समझ संग दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि सोच बदलावों कि तलाश उम्मीद कि पहचान हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आस नयीसी सुनाती है  दास्तानों के अरमानों को अंदाज अलग दे जाती है दिशाओं को किनारों कि सुबह रंगों कि समझ दिलाती है राहों कि पहचान अल्फाज से एहसासों को जुडने कि उम्मीद दिलाती है तलाश को जज्बातों कि परख किनारे कि सोच देती है अदाओं कि परख उजालों कि आहट के संग अरमानों को हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आवाज नयीसी सुनाती है खयालों के आशाओं को कोशिश अलग दे जाती है कदमों को अरमानों कि सोच खयालों कि तलाश दिलाती है अदाओं को अंदाजों कि पुकार सपने कि राह दिलाती है अदाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव कि तलाश देती है तरानों कि आवाज उम्मीद उमंग कि पहचान के संग अफसानों को हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आस नयीसी सुनाती है दास्तानों के अरमानों को सुबह अलग दे जाती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश तराने कि राह दिलाती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग कि दास्तान दिलाती है कदमों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है परख को कोशिश कि तलाश तराने कि पहचान कि अहमियत अक्सर हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम समझ नयीसी सुनाती है दिशाओं के बदलावों को तलाश अलग दे जाती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले कि कोशिश दिलाती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे कि धाराएं दिलाती है तरानों को आवाजों कि धून अफसाने देती है राहों को अंदाजों कि सोच बदलाव कि पुकार के संग कोशिश कि परख हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आवाज नयीसी सुनाती है दास्तानों के सपनों को पहचान अलग दे जाती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव कि धाराएं दिलाती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने कि समझ दिलाती है अदाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ अफसाने कि राह के इशारे संग हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम पुकार नयीसी सुनाती है खयालों के आशाओं को कोशिश अलग दे जाती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे कि तलाश दिलाती है आशाओं को दास्तानों कि कहानी उम्मीदों कि सोच दिलाती है तलाश को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह रंगों कि तलाश के अफसाने संग हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम धून नयीसी सुनाती है जज्बातों के दिशाओं को अंदाज अलग दे जाती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने कि राह दिलाती है कदमों को कोशिश कि समझ उजालों कि सुबह दिलाती है अदाओं को तरानों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख सपनों कि राह उम्मीदों के एहसासों संग हर लम्हा दे जाती है।
हर किनारे को इशारों कि सरगम आवाज नयीसी सुनाती है खयालों के आशाओं को अरमान अलग दे जाती है जज्बातों को दिशाओं कि परख उजाले कि समझ दिलाती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश राहों कि तलाश दिलाती है दास्तानों को मौसम कि पुकार सपने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह एहसासों कि सोच अफसाने के संग हर लम्हा दे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२१६. उमंग जब किसी।

                                  उमंग जब किसी। उमंग जब किसी खयाल को इशारा देती है किनारों को अल्फाजों की सुबह अरमानों की धारा देती है जज्बा...