Tuesday 9 July 2019

कविता. २९८४. हर पल को लम्हों से कोई कहानी।

                                                        हर पल को लम्हों से कोई कहानी।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो जीवन के जज्बातों को एहसासों कि रोशनी देती है दास्तानों को अरमानों कि सरगम खयाल कि धून देती है अल्फाजों को अंदाजों कि परख उजाले देती है कोशिश को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को दास्तानों कि प्यास अफसाने कि तलाश देती है कदमों को अरमानों कि लहर सपनों कि दिशाएं देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो खयाल के दिशाओं कि आवाज को उमंग देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश इशारे कि परख देती है अफसानों को जज्बातों कि सौगात अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि उम्मीद देती है राहों को किनारों कि आस सहारे देती है जज्बातों को अदाओं कि पहचान दास्तानों कि निशानी देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो आवाज के दास्तानों कि प्यास देती है मुस्कान को नये किनारों कि रोशनी देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात सुबह कि पहचान देती है कोशिश को आशाओं कि तलाश अफसाने देती है अदाओं को कदमों कि आवाज उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि परख उम्मीदों कि पुकार के संग उजाले देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो एहसास के दिशाओं कि आवाज देती है पुकार को नये बदलावों कि तलाश देती है अदाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अंदाजों को किनारों कि आस सहारे देती है बदलावों को जज्बातों कि सौगात समझ देती है अल्फाजों को कदमों कि सोच इशारे कि निशानी देती है अदाओं के दिशाओं को राह देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो अंदाज के आशाओं कि परख देती है दास्तानों को नये जज्बातों कि सौगात देती है कोशिश को अरमानों कि लहर सपने देती है किनारों को अरमानों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को आवाजों कि धून खयाल देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश अफसाने कि प्यास देती है अल्फाजों के आशाओं को कोशिश देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो खयाल के अदाओं कि समझ देती है कोशिश को नये बदलावों कि आवाज देती है दास्तान को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि पुकार नजारे देती है अल्फाजों को कदमों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ एहसास कि परख देती है दिशाओं को उजाले देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो बदलाव के राहों कि तलाश देती है अल्फाज को नये जज्बातों कि सौगात देती है कोशिश को आशाओं कि प्यास समझ देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि लहर सपने देती है कोशिश को आशाओं कि परख उम्मीदों कि उमंग देती है अल्फाजों को उम्मीदे देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो आवाज के दास्तानों कि पहचान देती है सपनों को नये धून कि अहमियत देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है अल्फाजों को कदमों कि आवाज जज्बातों कि सौगात देती है अफसानों कि समझ एहसासों कि रोशनी देती है उजालों को किनारे देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो उमंग के दिशाओं कि आवाज देती है अरमानों को नये जज्बात कि कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को कदमों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को आवाजों कि धून बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश अल्फाजों कि पुकार देती है दास्तानों को तराने देकर चलती है।
हर पल को लम्हों से कोई कहानी मिलती है जो उम्मीद के दास्तानों कि प्यास देती है कोशिश को नये कदम कि पहचान देती है तलाश को जज्बातों कि सौगात सुबह देती है अल्फाजों को अरमानों कि लहर सपने देती है कदमों को तरानों कि उम्मीद इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच इशारे कि पहचान देती है अफसानों को जज्बातों कि सौगात देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...