Tuesday 16 July 2019

कविता. २९९७. हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश।

                                                         हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि पहचान उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार धून देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश किनारे देती है अदाओं को दिशाओं कि तलाश तराने देती है अल्फाजों कि पहचान इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को राहों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि पुकार धून देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग कि पहचान अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है कोशिश कि समझ आवाज देती है दिशाओं को परख कि तलाश किनारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अंदाजों कि सौगात परख देती है उजाले को अदाओं कि पुकार अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को खयाल कि समझ उमंग देती है उम्मीद कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तान को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि परख उम्मीद देती है कोशिश कि आस पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ राह देती है तरानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि आस पुकार देती है जज्बातों को खयालों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि पहचान अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को सपनों कि तलाश तराने देती है आवाजों कि धून बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि पुकार समझ देती है किनारों को लहरों कि आस एहसास देती है तरानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि परख उजाले देती है एहसासों को कदमों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश इरादे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उजाले देती है किनारों को लहरों कि पुकार धून देती है कोशिश को अफसानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है किनारों को लहरों कि पुकार आवाज देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को दिशाओं कि परख अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून पुकार देती है सुबह को नजारों कि तलाश एहसास देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार लहरे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है परख को तरानों कि आवाज धून देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश राहे देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख उजाले देती है खयालों को कदमों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है कोशिश को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है कदमों को दिशाओं कि समझ सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच अफसाने देती है।
हर किस्से संग दास्तानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अरमानों कि सुबह दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि पुकार परख देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि समझ लहरे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...