Sunday 14 July 2019

कविता. २९९४. हर परख को तरानों कि आवाज।

                                                            हर परख को तरानों कि आवाज।
हर परख को तरानों कि आवाज उमंग देती है अल्फाजों कि पहचान के तराने कि राह देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार राह देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद अल्फाज देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज उम्मीद देती है दास्तानों कि समझ के अफसाने कि तलाश देती है दिशाओं को कदमों कि सोच बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश तराने देती है किनारों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को खयालों कि सोच इशारे देती है आशाओं कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आवाज पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज तलाश देती है दिशाओं कि तलाश अल्फाजों कि राह देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ परख देती है दास्तानों को किनारों कि आस लहरे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि समझ पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज दास्तान देती है अदाओं कि पुकार के अफसाने कि समझ देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख उजाले देती है रोशनी को उजालों कि सुबह इशारे देती है कदमों को आशाओं कि राह उजाले देती है इशारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज उमंग देती है दिशाओं कि तलाश के अल्फाजों कि तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है एहसासों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को मौसम कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को खयालों कि राह उजाले देती है अदाओं को आशाओं कि समझ पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज किनारे देती है लहरों कि समझ के अफसाने कि राह देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार धून देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को नजारों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि सोच पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज उम्मीद देती है दास्तानों कि लहर तराने को समझ देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है इरादों को कदमों कि तलाश लहरे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज उमंग देती है अल्फाजों कि तलाश के अफसाने कि पुकार देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को राहों कि समझ उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार धून देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि पुकार पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज पुकार देती है अफसानों कि समझ के कदमों कि सोच देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार धून देती है अल्फाजों को जज्बातों कि परख उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश पहचान कि रोशनी देती है।
हर परख को तरानों कि आवाज उम्मीद देती है दास्तानों कि परख के अफसाने कि राह देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को मौसम कि पुकार अहमियत देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ पहचान कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५२७८. खयालों को अंदाजों की।

                             खयालों को अंदाजों की। खयालों को अंदाजों की कहानी सरगम सुनाती है दास्तानों को एहसासों की आहट अहमियत दिलाती है लह...