Saturday 4 November 2017

कविता. 1759. हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत।

                                                 हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर धारा को मकसद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को मकसद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग इशारों कि पहचान देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दुआओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को मकसद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को मकसद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे लम्हे को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को मतलब देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग धाराओं कि कहानी देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दास्तान देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को परख देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया इरादे के साथ देती है जो जीवन मे राहों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अदाओं को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदो कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।
हर जज्बात को समझ लेने कि जरुरत अक्सर मन मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...