Tuesday 28 November 2017

कविता. 1808. कदम पर अलग।

                                                               कदम पर अलग।
हर कदम पर अलग अंदाज को उम्मीद अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि तलाश देती है।
हर कदम पर अलग दिशाओं को आस अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तरानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि जरुरत देती है।
हर कदम पर अलग आशाओं को कोशिश अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि राह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि तलाश देती है।
हर कदम पर अलग आवाजों को एहसास अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि जरुरत देती है।
हर कदम पर अलग उजालों को आवाज अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को लम्हों कि दास्तान अलग देती है।
हर कदम पर अलग खयालों को परख अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि समझ देती है।
हर कदम पर अलग सुबह को सूरज अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को एतबारों कि परख देती है।
हर कदम पर अलग पहचान को अलग रोशनी उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास कि पहचान देती है।
हर कदम पर अलग राह को अलग सुबह इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को आस कि तलाश देती है।
हर कदम पर अलग एहसासों को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...