Wednesday 29 November 2017

कविता. 1809. राह को कदमों कि।

                                                         राह को कदमों कि।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग किनारे कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर राह को कदमों कि अहमियत अलग दिशा कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर राह को कदमों कि तलाश अलग उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को इशारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर राह को कदमों कि पुकार अलग इरादे कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीद देती है।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अदाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर राह को कदमों कि तलाश अलग आस कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को इशारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है।
हर राह को कदमों कि तलाश अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि पुकार देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...