Friday 24 November 2017

कविता. 1799. हर राह को कदमों कि।

                                                              हर राह को कदमों कि।
हर राह को कदमों कि पहचान अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार दिखाती है जो जीवन मे हर रंग को अलग अंदाजों कि दुनिया देकर आगे जाती है जो रोशनी दिलाती है।
हर राह को कदमों कि दुनिया अलग दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देकर आगे जाती है जो जज्बात दिलाती है।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग दिशा दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देकर आगे जाती है जो आस दिलाती है।
हर राह को कदमों कि पहचान अलग किनारे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देकर आगे जाती है जो एहसास दिलाती है।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग इशारे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देकर आगे जाती है जो इरादे दिलाती है।
हर राह को कदमों कि दास्तान अलग दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि कहानी दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देकर आगे जाती है जो उम्मीदे दिलाती है।
हर राह को कदमों कि पहचान अलग जज्बात दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि रोशनी दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देकर आगे जाती है जो आवाज दिलाती है।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देकर आगे जाती है जो उजाला दिलाती है।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग किनारे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कोशिश कि परख दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देकर आगे जाती है जो आस दिलाती है।
हर राह को कदमों कि जरुरत अलग आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग आशाओं कि दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि रोशनी दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देकर आगे जाती है जो राह दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...