Tuesday 21 November 2017

कविता. 1793. हर मोड को हरियाली कि।

                                                        हर मोड को हरियाली कि।
हर मोड को हरियाली कि दास्तान जरुरी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि सुबह देती है।
हर मोड को हरियाली कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि पुकार उजाले दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर मोड को हरियाली कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान को सुबह दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दुनिया देती है।
हर मोड को हरियाली कि दास्तान इशारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल कि तलाश को उजाला दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर मोड को हरियाली कि पहचान आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल कि पुकार को आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि अहमियत देती है।
हर मोड को हरियाली कि जरुरत अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल कि राह को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर मोड को हरियाली कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल कि तलाश को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है।
हर मोड को हरियाली कि दास्तान इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल कि उम्मीद को परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है।
हर मोड को हरियाली कि जरुरत इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल कि पुकार को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पहचान देती है।
हर मोड को हरियाली कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर पल कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश हर एहसास कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...