Saturday 25 November 2017

कविता. 1801. हर मौके को।

                                                      हर मौके को।
हर किस्से को अलग एहसासों कि रोशनी अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पन्ने को दिशाओं कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है।
हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि दुनिया इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को एतबार देती है।
हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद देती है।
हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को  अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है।
हर किस्से को अलग इरादों कि जरुरत अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को राह देती है।
हर किस्से को अलग इरादों कि जरुरत अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है।
हर किस्से को अलग इशारों कि तलाश अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है।
हर किस्से को अलग इशारों कि समझ अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...