Friday 5 April 2019

कविता. २७९३. हर आवाज को उम्मीद।

                                           हर आवाज को उम्मीद।
हर आवाज को उम्मीद एहसासों कि आंधी देती है दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग सहारे देती है सुबह को आशाओं कि सांस दिशाएं देती है अंदाजों को उम्मीदों कि आशाएं देती है कोशिश को सतरंगी रंगों कि पहचान इरादे देती है उम्मीद को खयालों कि धाराएं दुनिया देती है अंदाजों को कदमों कि पहचान सहारे देती है दास्तान को एहसासों कि पुकार देती है।
हर आवाज को उम्मीद आशाओं कि दुनिया देती है कोशिश को एहसासों कि सरगम आवाज देती है अदाओं को दिशाओं कि दुनिया आस देती है कोशिश को सतरंगी खयालों कि धाराएं अफसाना देती है अंदाजों को कदमों कि दुनिया परख देती है उम्मीद को एहसासों कि सरगम आवाज देती है उम्मीद को आशाओं कि दास्तान कि उमंग नजारे को इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि परख देती है।
हर आवाज को उम्मीद जज्बातों कि तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि दुनिया अंदाज देती है एहसासों को खयालों कि धाराएं समझ देती है अदाओं को दिशाओं कि दुनिया उम्मीद देती है कोशिश को एहसासों कि आस इशारे देती है तलाश को कदमों कि परख इशारे देती है किनारों कि लहर नजारे देती है हवाओं को मौसम कि दिशाएं देती है अफसानों कि परख इरादे देती है अंदाजों को कदमों कि दुनिया देती है।
हर आवाज को उम्मीद लहरों कि पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि परख आस देती है दास्तानों को आशाओं कि दुनिया पुकार देती है किनारों को लहरों कि कोशिश परख देती है उजाले को रोशनी कि सरगम नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि दुनिया देती है परख को खयालों कि धाराएं समझ देती है अल्फाज को खयालों कि सुबह देती है अंदाजों कि तलाश अदाएं देती है कोशिश को एहसासों कि आस देती है।
हर आवाज को उम्मीद आशाओं कि दुनिया देती है उजाले को रोशनी कि पुकार देती है कोशिश को एहसासों कि आस इशारे देती है जज्बातों को खयालों कि दुनिया देती है उम्मीद को लहरों कि कोशिश नजारे देती है नजारों को एहसासों कि दास्तान देती है उमंग को आशाओं कि दुनिया परख देती है कदमों को खयालों कि पहचान इरादे देती है इशारों कि दुनिया आस देती है उम्मीद को आशाओं कि आस देती है।
हर आवाज को उम्मीद अदाओं कि सुबह देती है दास्तान को कदमों कि आहट देती है अंदाजों को कदमों कि दुनिया एहसास देती है अंदाजों को अल्फाजों कि पहचान इरादे देती है कोशिश को कदमों कि आहट आवाज देती है दिशाओं को एहसासों कि परख देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश अंदाज देती है किनारों को लहरों कि दुनिया अंदाज देती है आशाओं को सतरंगी यादों कि कोशिश कि आस देती है।
हर आवाज को उम्मीद लहरों कि दुनिया देती है कोशिश को एहसासों कि परख देती है आशाओं को एहसासों कि दुनिया सांसे देती है किनारों को लहरों कि दुनिया आस देती है उमंग को आशाओं कि परख इशारे देती है उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है आवाजों को एहसासों कि दुनिया आशाओं कि दुनिया को एहसासों कि परख इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि परख को अफसानों कि आस देती है।
हर आवाज को उम्मीद आशाओं कि परख देती है राह को खयालों कि धाराएं देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश राह देती है कोशिश को एहसासों कि दुनिया देती है अंदाजों को कदमों कि दुनिया अफसानों कि परख खयालों कि धाराओं को एहसासों कि दुनिया तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि पहचान राहों कि खयाल कि कोशिश दास्तान देती है किनारों को एहसासों कि सरगम को कदमों कि आस देती है।
हर आवाज को उम्मीद किनारों कि दुनिया देती है उजाले को दिशाओं कि दुनिया देती है अंदाजों को अदाओं कि सुबह रोशनी देती है कदमों को एहसासों कि सोच देती है दिशाओं को जज्बातों कि दुनिया तलाश देती है उमंग को आशाओं कि पहचान इरादे देती है इशारों को एहसासों कि परख देती है दास्तान को खयालों कि धाराएं उजाले देती है तराने को अफसानों कि दुनिया देती है कोशिश को जज्बातों कि आस देती है।
हर आवाज को उम्मीद आशाओं कि पहचान देती है उम्मीद को एहसासों कि रोशनी देती है कोशिश को कदमों कि सरगम आहट देती है कोशिश को जज्बातों कि दुनिया देती है उम्मीद को आशाओं कि दुनिया परख देती है अंदाजों को एहसासों कि परख इशारे देती है जज्बातों को कदमों कि सांस देती है कोशिश को खयालों कि उमंग उजाले देती है कोशिश को खयालों कि धाराएं देती है अंदाजों को अदाओं कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...