Wednesday 17 April 2019

कविता. २८१८. हर खयाल को राहों कि अहमियत।

                                         हर खयाल को राहों कि अहमियत।
हर खयाल को राहों कि अहमियत इरादे देती है दास्तान को किनारों कि परख इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि दिशाएं आस देती है अंदाजों को आशाओं कि उमंग उजाले देती है उम्मीद को तरानों कि सोच इशारे देती है इरादों को एहसासों कि दुनिया को बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि कोशिश पुकार देती है परख को खयालों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को अल्फाजों कि राह उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत इशारे देती है उम्मीद को तरानों कि सोच उजाले देती है उम्मीद को तरानों कि सोच उम्मीद देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया परख देती है कोशिश को खयालों कि दुनिया धून देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच उजाले देती है रोशनी को सूरज कि उम्मीद नजारे देती है उमंग को जज्बातों कि दिशाएं खयाल देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत दास्ताने देती है अंदाजों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है कोशिश को जज्बातों कि परख पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच देती है अफसानों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है कदमों को खयालों कि पहचान एहसास देती है उम्मीद को जज्बातों कि आवाज पुकार देती है उमंग को तरानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को आशाओं कि सोच उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत इशारे देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच इशारे देती है इरादों को एहसासों कि सरगम आवाज देती है आशाओं को अल्फाजों कि राह देती है कदमों को खयालों कि आस इशारे देती है किनारों को लहरों कि दुनिया परख देती है उम्मीद को तरानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अल्फाजों कि राह एहसास देती है दास्तानों को अदाओं कि पहचान उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत किनारे देती है अंदाजों को आशाओं कि उमंग उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि सोच इशारे देती है इरादों को एहसासों कि सरगम देती है कोशिश को जज्बातों कि दुनिया सुबह देती है रंगों को अफसानों कि दुनिया उमंग देती है किनारों को लहरों कि तलाश धून देती है अंदाजों को कदमों कि सरगम तलाश देती है अंदाजों को अफसानों के राहों कि समझ उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत इरादे देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच उजाले देती है कोशिश को जज्बातों कि दिशाएं आस देती है आवाजों को धून कि पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि पुकार तलाश देती है राहों को दिशाओं कि परख इरादे देती है अदाओं को अफसानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को तरानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अल्फाजों के अदाओं कि दुनिया उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत इशारे देती है अंदाजों को आशाओं कि उमंग सहारे देती है कदमों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है कोशिश को राह कि पुकार देती है आवाजों को धून कि सरगम आस देती है जज्बातों को दिशाओं कि दुनिया किनारे देती है अंदाजों को आशाओं कि सोच इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग उजाले देती है कोशिश को एहसासों के इशारों कि पहचान उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत आशाएं देती है कदमों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को अल्फाजों कि राह उम्मीद देती है कदमों को अफसानों कि सोच देती है अंदाजों को आशाओं कि परख सहारे देती है सुबह को रंगों कि परख सहारे देती है उजालों को कदमों कि दुनिया आहट देती है अदाओं को अफसानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को तरानों कि सोच खयालों कि परख उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत आस देती है कोशिश को जज्बातों कि कहानी इरादे देती है अंदाजों को आशाओं कि दुनिया राह देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ देती है आवाजों को धून कि पहचान तलाश देती है अफसानों को किनारों कि परख लहरे देती है कोशिश को आशाओं कि उमंग सोच देती है अंदाजों को आशाओं कि दुनिया परख देती है खयालों को जज्बातों कि दिशाएं अदाओं कि दुनिया उम्मीद देती है।
हर खयाल को राहों कि अहमियत इशारे देती है दास्तान को दिशाओं कि दुनिया आस देती है आशाओं को अल्फाजों कि तलाश उमंग देती है कोशिश को लहरों कि तलाश देती है अंदाजों को आशाओं कि सोच इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि सोच इशारे देती है तरानों को अदाओं कि दुनिया पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि दुनिया अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...