Tuesday 16 April 2019

कविता. २८१६. हर नजारे को हवाओं कि पुकार।

                                          हर नजारे को हवाओं कि पुकार।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार मौसम कि उमंग तराने को राहों कि जरुरत परख देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग तलाश कि किनारों कि समझ देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है आवाजों कि धून पुकार कि पहचान देती है इशारों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है एहसासों को अदाओं कि कोशिश राहे देती है जज्बात को दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार आशाओं कि सौगात राहे को लहरों कि आस तलाश देती है आशाओं को दिशाओं कि परख नजारे कि उमंग देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग अदाएं देती है आवाजों को एहसासों कि कोशिश देती है आस को उजालों कि रोशनी खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है अफसानों को लहरों कि समझ नजारे देती है इरादों को जज्बातों कि रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार कदमों कि तलाश इशारे को उम्मीदों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को एहसासों कि समझ तराने कि रोशनी देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग देती है राह को एहसासों कि आस नजारे देती है कदमों को जज्बातों कि आंधी देती है किनारों को अफसानों कि उमंग अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद को अदाओं कि रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार किनारों कि पहचान आस को उजालों कि समझ तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उजाले कि शुरुआत देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि आस सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि आहट देती है आशाओं को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है सुबह को रंगों कि तलाश देती है इशारों को अफसानों कि राह तराने देती है कदमों को एहसासों कि अल्फाजों कि रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार अंदाजों कि रोशनी उम्मीद को अदाओं कि कोशिश परख देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग नजारे देती है एहसासों को अदाओं कि कोशिश अफसाने देती है एहसासों को अदाओं कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि पुकार परख देती है जज्बातों को अफसानों कि उमंग देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि आंधी कि रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार किनारों कि समझ लहरों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है आवाजों को एहसासों कि अदा तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है आवाजों को धून कि तलाश इशारे देती है इरादों को अल्फाजों कि पुकार देती है एहसासों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है आवाजों को धून कि तलाश को किनारों कि रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार आशाओं कि सौगात तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को अफसानों कि राह तराने देती है आवाजों को एहसासों कि आस खयाल देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ आस देती है जज्बातों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है किनारों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार आवाजों कि धून अफसाने को खयालों कि उमंग देती है आवाजों को एहसासों कि आस सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है अंदाजों को अफसानों कि राह उम्मीद देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग नजारे देती है बदलावों को परख देती है दिशाओं को परख कि जरुरत राह देती है इशारों को अफसानों कि राह रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार आशाओं कि सौगात इशारे को उम्मीदों कि रोशनी देती है उजालों को लहरों कि पहचान इशारे देती है इरादों को अदाओं कि कोशिश तलाश देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान नजारे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ तराने देती है तलाश को किनारों कि समझ नजारे देती है कदमों कि निशानी एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान रोशनी देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पुकार अदाओं कि उमंग तराने को एहसासों कि कोशिश देती है कदमों को अल्फाजों कि अहमियत रोशनी देती है आवाजों को धून कि सौगात तराने देती है आवाजों को पुकार कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि आस तलाश देती है कदमों को अल्फाजों कि सरगम आवाज देती है पुकार को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है पहचान को अफसानों कि परख रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...