Tuesday 23 April 2019

कविता. २८२९. हर फूल को एहसासों कि पुकार।

                                               हर फूल को एहसासों कि पुकार।
हर फूल को एहसासों कि पुकार तलाश देती है नजारों को कुदरत के दिशाओं कि आस देती है रंगों को नजारों कि खुबसूरत निशानी दिशाएं देती है पुकार को आवाजों कि सरगम धून देती है उम्मीद को तरानों कि सोच इशारे देती है इरादों को आशाओं कि उमंग सहारे देती है अफसानों को जज्बातों कि कहानी इरादे देती है कोशिश को लहरों कि समझ परख देती है कोशिश को दास्तानों कि उमंग उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार सरगम देती है उम्मीद को दास्तानों के किनारों कि लहर देती है आशाओं को सांसों कि सरगम धून देती है उमंग को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है कोशिश को लहरों कि सोच इशारे देती है उम्मीद को तरानों कि दुनिया धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि दिशाएं आस देती है उजाले को कदमों कि आहट पुकार देती है अफसाने को एहसासों कि रोशनी के किनारों कि परख उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार सहारे देती है सुबह को नजारों के हवाओं कि पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को धून कि पहचान इशारे देती है कदमों को एहसासों कि रोशनी राह देती है उमंग को किनारों कि परख लहरे देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच इशारे देती है कदमों को एहसासों कि रोशनी समझ देती है उम्मीद को तरानों कि धून को सोच कि दिशाएं उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार आस देती है दास्तानों को लहरों के खयालों कि सौगात देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी सहारे देती है अफसानों को लहरों कि आवाज पुकार देती है नजारों को लहरों कि आस इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग नजारे देती है तराने को एहसासों कि अदा कोशिश देती है अंदाजों को अफसानों कि राह इशारे देती है खयालों को अफसानों कि आस उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार राह देती है कदमों को जज्बातों के इशारों कि जरुरत देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग तराने देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी राह देती है आवाजों को धून कि तलाश इशारे देती है अफसानों को लहरों कि पहचान किनारे देती है पुकार को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को खयालों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आस देती है किनारों को लहरों कि परख दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि अहमियत किनारे देती है आशाओं को कदमों कि निशानी राह देती है एहसासों को अदाओं कि उमंग नजारे देती है कोशिश को किनारों कि समझ तराने देती है अफसानों को लहरों कि आस उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार अंदाज देती है दास्तानों को लहरों कि आस नजारे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून देती है अल्फाजों को अदाओं कि कोशिश आस देती है खयालों को लहरों कि आस देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि पुकार सरगम देती है जज्बातों को लहरों कि धून तलाश कि सरगम उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात देती है सुबह को रंगों कि जरुरत आस देती है किनारों को आशाओं कि दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि आंधी सौगात देती है सुबह को रंगों कि दुनिया आस देती है दास्तानों कि सौगात इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग उम्मीद देती है दास्तानों को लहरों कि आस उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि उमंग देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान आवाज देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को दास्तानों कि राह तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि रोशनी राह देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है एहसासों को अफसानों कि राह उजाले देती है।
हर फूल को एहसासों कि पुकार राह देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद देती है परख को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है आशाओं को कदमों कि निशानी राह देती है एहसासों को अदाओं कि उमंग नजारे देती है अदाओं को दिशाओं कि रोशनी देती है तलाश को किनारों कि समझ लहरे देती है अफसानों को लहरों कि पहचान उम्मीदों के संग उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...