Sunday 28 April 2019

कविता. २८३९. हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान।

                                          हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान इशारे देती है खयालों को जज्बातों कि पहचान सहारे देकर जाती है कोई लहर अलग आस कि सरगम से पुकार अलग दिलाती है कदमों को आशाओं कि परख देती है अंदाजों को इशारों को सौगात कि पुकार सहारे देती है जज्बात को नयी सुबह कि राहे देती है कोशिश को आशाओं कि दिशाएं देती है कोशिश कि परख को तरानों कि सौगात देती है हवाओं को दिशाओं कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान इरादे देती है आशाओं को दिशाओं कि सौगात तराने देकर जाती है कोई सरगम अलग पुकार कि आवाज देती है कदमों को एहसासों कि समझ इशारे देती है तलाश को एहसासों कि कोशिश सुबह देती है लम्हों को दिशाओं कि परख खयाल देती है किनारों को जज्बातों कि दुनिया आस देती है दास्तानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को लहरों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान किनारे देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच खयाल देकर जाती है कोई धारा अलग इशारे कि दुनिया देती है कोशिश को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को लहरों कि सोच अहमियत देती है दास्तानों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है उमंग को जज्बातों कि दिशाएं खयाल देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को जज्बातों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान राहे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया आवाज देकर जाती है कोई अदा अलग परख कि दुनिया देती है उम्मीद को हवाओं कि दुनिया मौसम देती है उमंग को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि सोच तलाश देती है कदमों को आवाजों कि धून आशाएं देती है उम्मीद को हवाओं कि पहचान इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख इशारे देकर जाती है कोई धारा अलग किनारे कि सोच देती है कोशिश को अफसानों कि सोच राह देती है दास्तान को दिशाओं कि परख सहारे देती है उमंग को जज्बातों कि कहानी इरादे देती है अंदाजों को खयालों कि समझ राहे देती है उम्मीद को लहरों कि दुनिया आशाएं देती है कोशिश को आशाओं कि उमंग के संग आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान किनारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देकर जाती है कोई अंदाज अलग इशारे कि पहचान देती है उम्मीद को दिशाओं कि कहानी इरादे देती है अफसानों को आशाओं कि सोच उमंग देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है उम्मीद को किनारों कि पुकार इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तान को दिशाओं कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को लहरों कि तलाश इशारे देकर जाती है कोई धारा अलग कदमों कि पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया आस देती है अदाओं को लहरों कि सोच परख देती है उम्मीद को अफसानों कि सोच किनारे देती है उमंग को जज्बातों कि दिशाएं खयाल देती है आस को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है कोशिश को जज्बातों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान राहे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दिशाएं आस देकर जाती है कोई अंदाज अलग धाराओं कि सोच देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है उम्मीदों को आशाओं कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि दिशाएं पुकार देती है कोशिश को कदमों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच पहचान देती है उम्मीद को लहरों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान इशारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ तराने देकर जाती है कोई अदा अलग किनारों कि परख देती है दास्तानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है उमंग को एहसासों कि राह आशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है अदाओं को अफसानों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को हवाओं कि पहचान आस देती है दास्तानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देकर जाती है कोई सरगम अलग धून कि पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि कहानी इरादे देती है इशारों को खयालों कि दुनिया आस देती है परख को अफसानों कि उमंग तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को एहसासों कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...