Sunday 30 December 2018

कविता. २६०१. हर कोशिश को आवाजों कि पुकार।

                                         हर कोशिश को आवाजों कि पुकार।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को अफसानों कि जरुरत अंदाज देती है किनारे को आशाओं कि सुंदरता अफसाने देती है परख को अदाओं कि कहानी तराने देती है अल्फाज को जज्बातों कि दुनिया अदाएं देती है किनारे को लहरों कि पहचान नजारे देती है दास्तान को दिशाओं कि जरुरत आस देती है दास्तान को कदमों कि जरुरत खयाल देती है परख को अदाओं कि जरुरत इशारे देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को खयालों कि सौगात तराने देती है अफसाने को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को कहानियों कि सांस देती है आवाज को पुकार दिशाओं कि उमंग देती है आवाज को पुकार कि जरुरत दास्तान देती है किनारे को आशाओं कि सौगात देती है दास्तान को दिशाओं कि उमंग तराने देती है परख को अदाओं कि जरुरत अफसाने देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को दास्तानों कि पहचान दिशाएं देती है राहों को आशाओं कि सौगात नजारे देती है आवाज को लहरों कि आस पहचान देती है किनारे को आवाजों कि धून अहमियत देती है परख को अदाओं कि जरुरत आस देती है कदमों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है आवाज को पुकार कि कहानी देती है किनारे को आशाओं कि जरुरत अल्फाज देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को आवाजों कि धून परख देती है आशाओं को अल्फाजों कि जरुरत रोशनी देती है दास्तान को कदमों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को धाराओं कि कोशिश सहारे देती है परख को लहरों कि आवाज धून देती है दास्तान को दिशाओं कि जरुरत उमंग देती है अफसाने को जज्बातों कि तलाश देती है आवाज को पुकार कि जरुरत एहसास देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को खयालों कि उमंग नजारे देती है अंदाजों को कहानियों कि सांस परख देती है किनारे को लहरों कि पहचान दिशाएं देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को अल्फाजों कि उमंग देती है किनारे को लहरों कि पहचान आस देती है दास्तान को दिशाओं कि अहमियत रोशनी देती है उजाले को राहों कि पहचान इशारे को अफसाने देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को इरादों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को एहसासों कि राह अंदाज देती है आवाज को अदाओं कि कोशिश आस देती है दास्तान को कदमों कि रोशनी उमंग देती है परख को लहरों कि पहचान इशारे देती है कदमों को अफसानों कि जरुरत राह देती है किनारे को लहरों कि आस देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात परख को पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को खयालों कि सौगात तराने देती है आशाओं को अल्फाजों कि जरुरत आस देती है दास्तान को दिशाओं कि जरुरत अदाएं देती है किनारे को लहरों कि पहचान दिशाएं देती है किनारे को आशाओं कि सुंदरता अफसाने देती है नजारों को एहसासों कि सुबह देती है आवाज को पुकार कि जरुरत सौगात देती है अंदाजों को कहानियों कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को दास्तानों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि कोशिश किनारे देती है समझ को अल्फाजों कि जरुरत उमंग देती है किनारे को लहरों कि पहचान दिशाएं देती है नजारे को अफसानों कि कोशिश आस देती है आशाओं कि सौगात तराने देती है अल्फाजों को लहरों कि आस नजारे देती है जज्बात को अफसानों कि सरगम उजाले देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को दिशाओं कि जरुरत आस देती है किनारे को आवाजों कि धून सुबह देती है खयालों को अल्फाजों कि रोशनी इशारे देती है जज्बात को अफसानों कि कोशिश देती है दास्तान को दिशाओं कि उमंग तराने देती है किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है तलाश को जज्बातों कि सौगात देती है पहचान को अफसानों कि अहमियत देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पुकार आशाएं देती है जज्बात को खयालों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि अदाएं देती है दिशाओं को लहरों कि पहचान दिशाएं देती है आवाज को पुकार कि जरुरत लहर देती है जज्बात को अफसानों कि कोशिश तराने देती है दास्तान को कदमों कि जरुरत उम्मीद देती है आशाओं को अल्फाजों कि जरुरत सांस देती है परख को अदाओं कि जरुरत को पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६०. आवाज को दिशाओं की।

                              आवाज को दिशाओं की। आवाज को दिशाओं की उमंग अफसाना दिलाती है लम्हों को खयालों की मुस्कान कोशिश दिलाती है दास्तान...