Saturday 22 December 2018

कविता. २५८५. हर बार आसमान से बादलों कि कहानी।

                                हर बार आसमान से बादलों कि कहानी।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को एहसासों कि राह अजनबी देती है अंदाजों को दिशाओं कि जरुरत परख सुहानी देती है दास्तान को दिशाओं कि उमंग नजारे देती है उम्मीद को अफसानों कि कोशिश दिशाओं कि जरुरत उजाले देती है सुबह को रंगों कि जरुरत तलाश देती है नजारों कि पहचान दिशाएं देती है नजारे को कदमों कि रोशनी उजाले देती है किनारे को लहरों से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को जज्बातों कि सौगात तराने देती है दास्तान को कदमों कि पहचान आस देती है आवाज को पुकार कि जरुरत राह देती है बादलों कि पहचान दिशाएं देती है नजारे को अफसानों कि कोशिश देती है परख को अदाओं कि पहचान देती है दास्तान को कदमों कि जरुरत देती है पहचान को अफसानों कि कोशिश देती है आवाज को दास्तानों से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को अफसानों कि कोशिश एहसास देती है किनारे को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आवाज को लहरों कि अहमियत दिशाएं देती है नजारे को कदमों कि उमंग देती है रोशनी को एहसासों कि कहानी देती है आवाज को अदाओं कि कोशिश देती है कदमों को अल्फाजों कि जरुरत देती है दास्तान को कदमों कि जरुरत देती है अंदाजों को कहानियों से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को लहरों कि उमंग इरादे देती है आवाज को पुकार कि जरुरत आस देती है किनारे को लहरों कि उमंग नजारे देती है एहसास को दिशाओं कि अहमियत इरादे देती है परख को अदाओं कि जरुरत राह देती है राहों को अफसानों कि कोशिश देती है आवाज को पुकार अहमियत देती है आशाओं को अल्फाजों को? खयाल देती है किनारों को अफसानों से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को दिशाओं कि परख नजारे देती है उजाले को राहों कि आंधी दास्तान देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी देती है किनारे को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है राह को इशारों कि सौगात तराने देती है दास्तान को तरानों कि उम्मीद एहसास देती है सरगम को अफसानों कि जरुरत देती है आवाज को लहरों कि उमंग तराने देती है आवाज से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को एहसासों कि सुबह इशारे देती है आवाज को तरानों कि पहचान दिशाएं देती है बदलाव कि रोशनी को उजालों कि पहचान देती है आस को दिशाओं कि उमंग राह देती है किनारे को लहरों कि पुकार देती है जज्बात को खयालों कि सौगात तराने देती है आवाज को दास्तानों कि सौगात देती है अंदाज को अफसानों कि कोशिश तराने देती है किनारे से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को किनारों कि सौगात लहरे देती है अंदाज को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को अफसानों कि कोशिश देती है दास्तान को कदमों कि रोशनी उजाले देती है आवाज को लहरों कि अहमियत नजारे देती है आस को तरानों कि उम्मीद परख देती है दास्तान को दिशाओं कि अहमियत इरादे देती है किनारे को जज्बातों कि सौगात देती है आवाज से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को आशाओं कि सुंदरता अफसाने देती है लहर को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है आवाज को लहरों कि पहचान उम्मीद देती है परख को खयालों को अफसानों कि कोशिश देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है किनारे को लहरों कि उमंग देती है दास्तान को दिशाओं कि जरुरत अदाएं देती है आवाज को दास्तानों कि सौगात देती है अदाओं से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को जज्बातों कि सौगात तराने देती है आवाज को एहसासों कि कहानी उमंग देती है अंदाजों को कहानियों कि रोशनी देती है परख को जज्बातों को लहरों कि सौगात देती है राह को इशारों कि जरुरत दास्तान देती है उम्मीद को अफसानों कि कोशिश देती है कदमों को अल्फाजों कि जरुरत आस देती है लहरों को अफसानों कि उमंग देती है दास्तानों से जुडकर रोशनी देती है।
हर बार आसमान से बादलों कि कहानी बनती है जो नजारों को एहसासों कि कहानी जज्बात देती है अंदाजों को कहानियों कि रोशनी इशारे देती है जज्बातों को अफसानों कि कोशिश तलाश देती है पुकार को आशाओं कि सुंदरता सौगात देती है आवाज को सुबह कि पहचान इशारे देती है दास्तान को दिशाओं कि अहमियत इरादे देती है किनारे को लहरों कि उमंग देती है नजारे को अफसानों कि कोशिश देती है दिशाओं से जुडकर रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६०. आवाज को दिशाओं की।

                              आवाज को दिशाओं की। आवाज को दिशाओं की उमंग अफसाना दिलाती है लम्हों को खयालों की मुस्कान कोशिश दिलाती है दास्तान...