Thursday 13 June 2019

कविता. २९३१. हर परिंदे संग कोई कहानी।

                                       हर परिंदे संग कोई कहानी।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो एहसासों कि निशानी कई किनारों कि तलाश दिलाती हर लम्हा सांसों कि सरगम धून के संग इशारे देती कोशिश को अफसानों कि सोच हर पल के जज्बात कि दुनिया देती आस को एहसासों कि रोशनी उम्मीद कि पहचान देती किसी लम्हे से जुडकर खयालों कि दुनिया सपनों कि पुकार देती किसी तलाश संग उम्मीद नयी पहचान देती कदमों को आशाओं कि परख इरादे देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो आशाओं कि दुनिया कई रंगों कि पहचान दिलाती हर पल धाराओं कि सोच इशारे से अफसाने देती कदमों को अल्फाजों कि तलाश हर आवाज के साथ खयालों कि पहचान इरादे देती अंदाजों कि दुनिया एहसास कि शुरुआत देती किसी तलाश को इशारे कि जरुरत न होती किसी चेहरे कि मुस्कान अनजान सवाल से न घिर जाती सांसों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो किनारों कि लहर कई नजारों कि दुनिया देती हर कोशिश संग आवाजों कि धून पुकार से अल्फाज देती आशाओं को इरादों कि सोच हर अंदाज के पहचान संग आशाओं कि दुनिया देती कदमों से जुडकर राह कि सरगम देती किसी दास्तान को एहसासों कि रोशनी देती कोशिश के किनारों को लहरों कि मुस्कान देती आस को उजालों संग अरमानों कि दुनिया उम्मीदे देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो आवाजों कि धून कई खयालों कि सोच देती हर एहसास को जज्बातों कि रोशनी सहारे कि उमंग देती अरमानों को नये पंखों कि पहचान इशारे देती कोशिश को अफसानों कि आस तलाश देती खयालों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती कदमों को आशाओं कि दुनिया देती आस के अफसानों कि परख देती किनारे को अरमानों संग तलाश कि सौगात उमंग देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो इशारों कि सुबह कई किनारों कि कोशिश देती हर आवाज को सपनों कि तलाश मुस्कान कि दुनिया देती आशाओं को इरादों कि सोच समझ देती दास्तानों को अरमानों कि पहचान इशारे देती आवाजों को धून कि सरगम कोशिश देती अरमानों को जज्बातों कि दुनिया देती रंगों के अल्फाजों कि राह देती उम्मीद को लहरों संग नजारे कि पहचान इरादे देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो जज्बातों कि आंधी कई खयालों को मुठ्ठी मे सिमट कर आशाओं कि धाराएं देती कदमों को अफसानों कि दुनिया मन के कई किस्से देती कोशिश को जज्बातों कि लहर नजारे देती अरमानों को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती दिशाओं को बदलावों कि सोच देती आशाओं के किनारों कि तलाश देती दास्तान को एहसासों संग आस कि दुनिया तलाश देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो कदमों कि निशानी कई आशाओं को सपनों मे जुडने कि कोशिश देती अंदाजों को जज्बातों कि पहचान परख के कई किनारे देती अरमानों की सपनों कि सोच अफसाने देती दिशाओं को सपनों कि दुनिया अफसाने देती तरानों को अदाओं कि कोशिश देती अल्फाजों के कदमों कि पहचान देती अंदाज को जज्बातों संग दास्तानों कि अहमियत इशारे देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो आवाजों कि धून कई तरानों को अफसानों मे एहसासों कि रोशनी देती खयालों को रोशनी कि पहचान इरादों कि दुनिया देती अरमानों को जज्बातों कि पहचान पुकार देती आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती परख को एहसासों कि रोशनी देती उजालों के रोशनी कि तलाश देती आस को उजालों संग कोशिश कि पहचान अफसानों कि दुनिया देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो आशाओं कि परख कई दिशाओं को बदलावों मे किनारों कि सुबह देती आवाजों को धून कि कोशिश इशारों कि परख देती कदमों को आशाओं कि दुनिया समझ देती उम्मीदों के राह कि पहचान देती अफसानों को किनारों कि कोशिश परख देती खयालों के एहसास को मौसम देती आवाज को धून संग एहसास कि दुनिया जज्बातों कि पुकार देती।
हर परिंदे संग कोई कहानी अगर आगे बढ जाती तो कदमों कि आहट कई दास्तानों को अंदाजों संग अरमानों कि दुनिया देती पुकार को आवाजों कि धून सोच कि परख देती दिशाओं को बदलावों कि उमंग उजाले देती है आशाओं को एहसासों कि दुनिया देती अफसानों को किनारों कि समझ नजारे देती कदमों को जज्बातों कि सोच देती अल्फाजों को कदमों संग सरगम कि धून आशाओं कि पुकार देती।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...