Friday 7 June 2019

कविता. २९१९. हर सोच को पुकार कि दुनिया।

                                          हर सोच को पुकार कि दुनिया।
हर सोच को पुकार कि दुनिया पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख राहे देती है अफसानों को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है राहों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को खयालों कि दुनिया इरादे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया आवाज देती है धून को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को एहसासों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया तलाश देती है अदाओं को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है इरादों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है परख को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि पहचान तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि दुनिया सहारे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है पुकार को उजालों कि दुनिया रोशनी देती है किनारों को लहरों कि अहमियत तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया परख देती है आशाओं को इरादों कि सोच आवाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ इरादे देती है जज्बातों को दिशाओं कि दुनिया परख देती है लहरों को नजारों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि तलाश समझ देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया खयाल देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया परख देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को अल्फाजों कि राह परख देती है अंदाजों को दास्तानों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश समझ देती है अदाओं को लहरों कि तलाश तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया समझ देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को लहरों कि अहमियत इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया समझ देती है अफसानों को इरादों कि दुनिया तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट समझ देती है आशाओं को इरादों कि समझ तलाश देती है अफसानों को परख कि आस इरादे देती है सुबह को रंगों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को खयालों कि राह उम्मीद देती है अदाओं को लहरों कि पहचान नजारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट के पहचान संग तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया सुबह देती है हवाओं को कुदरत कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश परख देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया लहर देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ खयाल देती है किनारों को लहरों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को खयालों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश समझ देती है तरानों को अंदाजों कि दुनिया इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर परख देती है अफसानों को किनारों कि तलाश संग तराने देती है।
हर सोच को पुकार कि दुनिया उम्मीद देती है आशाओं को एहसासों कि सरगम धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है आशाओं को इरादों कि समझ परख देती है आवाजों को धून कि सोच अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि अहमियत नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...