Sunday 9 June 2019

कविता. २९२४. हर परिंदे के पंखों मे एक उडान।

                                               हर परिंदे के पंखों मे एक उडान।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के अरमानों कि एक दास्तान कहती है जो कदमों कि आहट संग कई बहाने देकर चलती है कोशिश को अफसानों कि उमंग जज्बातों कि दुनिया के तराने सुहाने देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है खयाल संग सतरंगी खयालों कि कहानी देती है आशाओं को अरमानों कि दुनिया अफसाने देती है अंदाजों को कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के आवाजों कि एक सरगम कहती है जो आशाओं कि दुनिया संग कई इशारे देकर चलती है दास्तानों को अंदाजों कि दुनिया तरानों कि सोच के लम्हे सुहाने देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच उमंग देती है उजालों को कदमों कि आहट रोशनी देती है अदाओं को कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीद देती है आशाओं को कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के कदमों कि एक पुकार कहती है जो अदाओं कि सोच संग कई इरादे देकर चलती है किनारों को लहरों कि तलाश नजारों कि पहचान के इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है अफसानों को रोशनी कि दुनिया अहमियत देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के किनारों कि एक लहर कहती है जो कदमों कि आहट संग कई तराने देकर चलती है कदमों को आशाओं कि दुनिया अल्फाजों कि तलाश के इरादे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को उजाले कि समझ अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के आशाओं कि एक सरगम कहती है जो राहों कि दुनिया संग कई इरादे देकर चलती है किनारों को खयालों कि सोच अदाओं कि दास्तान के अल्फाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है रंगों को नजारों कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया उमंग देती है तराने को आवाजों कि धून कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के अंदाजों कि एक परख कहती है जो कदमों कि आहट संग कई तराने देकर चलती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीदों कि दुनिया के इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तलाश देती है अफसानों को एहसासों कि सरगम धून देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के कदमों कि एक आहट कहती है जो तरानों कि सोच संग कई इरादे देकर चलती है अफसानों को रोशनी कि दुनिया उजालों कि पहचान के सुबह देती है दास्तानों को अंदाजों कि दुनिया आस देती है अफसानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि दुनिया परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के आशाओं कि एक सरगम कहती है जो खयालों कि परख संग कई तराने देकर चलती है कोशिश को जज्बातों कि सोच उम्मीदों कि सुबह के एहसास देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है आशाओं को धाराओं कि सोच उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि ड॒ड॒समझ तराने देती है अदाओं को लहरों कि तलाश कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के अल्फाजों कि एक पुकार कहती है जो उजालों कि रोशनी संग कई इरादे देकर चलती है कदमों को आशाओं कि परख इशारों कि कोशिश के अल्फाज देती है आवाजों को इरादों कि दुनिया दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया उमंग देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी कई किनारों कि दास्ताने देती है।
हर परिंदे के पंखों मे एक उडान छुपी रहती है जो जीवन के आशाओं कि एक आस कहती है जो उम्मीदों कि पहचान संग कई इशारे देकर चलती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उजालों कि रोशनी के अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि परख किनारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच परख देती है खयालों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश कई किनारों कि दास्ताने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...