Wednesday 19 June 2019

कविता. २९४३. हर कदम पर कोई कहानी।

                                           हर कदम पर कोई कहानी।
हर कदम पर कोई कहानी एहसासों कि निशानी देती है दास्तानों को किरदारों कि दुनिया पुकार कि सरगम देती है परख को जज्बातों कि दुनिया एहसास कि शुरुआत देती है धाराओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि दुनिया उम्मीद देती है किनारों को लहरों कि अहमियत नजारे देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी आवाजों कि निशानी देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच परख कि आस देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग अफसाने कि सुबह देती है किनारों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख आस देती है उजालों को एहसासों कि रोशनी  देती है अदाओं को तलाश कि दुनिया सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि दुनिया के संग पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी आशाओं कि निशानी देती है अदाओं को लहरों कि तलाश अंदाजों कि सोच देती है सुबह को उजालों कि रोशनी अल्फाजों कि दास्तान देती है कोशिश को लहरों कि दुनिया अफसाने देती है आशाओं को इरादों कि पुकार समझ देती है उम्मीदों को आशाओं कि दुनिया समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी खयालों कि निशानी देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया धाराओं कि परख देती है अफसाने को जज्बातों कि सोच उजालों कि रोशनी देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग समझ देती है किनारों को खयालों कि दुनिया सहारे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख सुबह देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी अंदाजों कि निशानी देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच अंदाजों कि दुनिया देती है तरानों को उजालों कि दुनिया किनारों कि कोशिश देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को दिशाओं कि परख किनारे देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत नजारे देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी राहों कि तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया अल्फाजों कि तलाश देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग उजालों कि रोशनी देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया लहरे देती है कोशिश को जज्बातों कि दुनिया तलाश देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि परख आस देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी दास्तानों कि दुनिया देती है अदाओं को किनारों कि समझ आशाओं कि परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच उम्मीदों कि राह देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है अदाओं को लहरों कि समझ तराने देती है किनारों को लहरों कि तलाश किनारे देती है आशाओं को इरादों कि समझ इशारे देती है अफसानों को रोशनी कि दुनिया उम्मीदों कि सुबह पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी दिशाओं कि परख देती है आशाओं को इरादों कि सोच अंदाजों कि सोच देती है एहसासों को दिशाओं कि दुनिया परख कि समझ देती है अदाओं को किनारों कि लहर देती है खयालों को जज्बातों कि सोच परख देती है आशाओं को इरादों कि समझ तराने देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी किनारों कि दुनिया देती है अदाओं को इशारों कि सुबह उजालों कि रोशनी देती है नजारों को अफसानों कि तलाश समझ कि कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया समझ देती है अल्फाजों को किनारों कि दुनिया नजारे देती है परख को एहसासों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि दुनिया पहचान कि आस देती है।
हर कदम पर कोई कहानी लहरों कि तलाश देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सुबह के रंगों कि निशानी देती है दास्तानों को आशाओं कि परख रोशनी कि उम्मीद देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ तराने देती है आशाओं को इरादों कि सोच सहारे देती है किनारों को अफसानों कि तलाश उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी पहचान कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...