Friday 14 June 2019

कविता. २९३४. किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत।

                                     किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसा अंदाज देती है जज्बातों को अलग दिशाओं कि हर पल प्यास देती है कदमों को दास्तानों कि आस देती है कोशिश को जज्बातों कि सरगम खयाल कि तलाश देती है कोशिश को लम्हों कि रोशनी उमंग कि तलाश देती है तरानों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है आवाजों को धून कि कोशिश पुकार देती है कदमों को एहसासों कि रोशनी पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसी तलाश देती है कदमों को अलग आशाओं कि हर परख एहसास देती है अंदाजों को अदाओं कि सोच देती है उजालों को एहसासों कि रोशनी उजाले कि राहे देती है किनारों को खयालों कि दुनिया आशाओं कि परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि पुकार जज्बात देती है कोशिश को अफसानों कि राह उम्मीद देती है उजालों को दास्तानों कि उमंग पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसा एहसास देती है अरमानों को अलग मौसमों कि हर पुकार उजाले देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत देती है नजारों को दिशाओं कि सोच तलाश देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच परख कि सौगात देती है अफसानों को लम्हों कि अहमियत इरादे देती है कदमों को बादलों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसी परख देती है आशाओं को अलग इशारों कि हर आवाज परख देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले कि उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच जज्बात देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया नजारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसा किनारा देती है दास्तानों को अलग आशाओं कि हर पुकार इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच देती है अदाओं को तरानों कि उमंग उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख खयालों कि दुनिया देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसी आवाज देती है अदाओं को अलग कदमों कि हर परख को इरादे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि सोच अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया एहसासों संग पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसी तलाश देती है आशाओं को अलग अरमानों कि हर मोड पर उमंग देती है अंदाजों को दास्तानों कि दुनिया देती है आशाओं को किनारों कि कोशिश पुकार देती है परख को एहसासों कि समझ तराने देती है दास्तानों को कदमों कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश अफसानों संग पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसी उमंग देती है अंदाजों को अलग सपनों कि हर तलाश पर उम्मीद देती है आशाओं को इरादों कि तलाश देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने सुहाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि परख अदाएं देती है कोशिश को अफसानों कि समझ देती है सपनों को राहों कि दुनिया संग पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसी उम्मीद देती है दास्तानों को अलग खयालों कि हर पुकार पर उमंग देती है अंदाजों को कोशिश कि सोच देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया तलाश देती है अंदाजों को किनारों कि परख इरादे देती है कोशिश को जज्बातों कि राह इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी के इरादों संग पहचान कि आस देती है।
किनारों से उलझने कि लहरों कि आदत एक अलगसी परख देती है आशाओं को अलग नजारों कि हर कोशिश पर आवाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट देती है आशाओं को खयालों कि सोच समझ देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को रोशनी कि तलाश के इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया संग पहचान कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...