Sunday 23 June 2019

कविता. २९५२ अल्फाजों संग खयालों कि।

                                       अल्फाजों संग खयालों कि।
अल्फाजों संग खयालों कि सरगम पुकार कि दिशाएं देती है आशाओं को इरादों कि समझ तलाश देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सुबह देती है हवाओं को कुदरत के नजारों ैकि पहचान देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत दास्तान देती है जज्बातों को दिशाओं कि कहानी मन का एहसास देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया तलाश देती है अदाओं को लहरों कि समझ इशारों कि दुनिया संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि दुनिया समझ कि परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है किनारों को लहरों के आशाओं कि अहमियत देती है नजारों को दिशाओं कि समझ तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि दुनिया किनारे देती है आशाओं को एहसासों कि सरगम अफसानों कि तलाश संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि परख कदमों कि आहट देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया अदाएं देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों के इशारों कि सुबह देती है अफसानों को दास्तानों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि दुनिया समझ देती है अंदाजों को दास्तानों कि सोच समझ देती है आशाओं को इरादों कि सोच तरानों कि दुनिया संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि तलाश किनारों कि कोशिश देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया उम्मीदे देती है आशाओं को इरादों के जज्बातों कि पहचान देती है कदमों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को खयालों कि सरगम दिशाओं कि कोशिश संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि सोच अफसानों कि तलाश देती है किनारों को लहरों कि सरगम आवाज देती है अदाओं को किनारों के एहसास कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग देती है कोशिश को जज्बातों कि दुनिया परख देती है जज्बातों को आशाओं कि दिशाएं देती है एहसासों को अफसानों कि तलाश सरगम देती है अफसानों को अंदाजों कि परख इरादों कि दुनिया संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि परख आशाओं कि सोच देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को बदलावों के समझ कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को इरादों कि समझ देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच एहसास देती है अदाओं को लहरों संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि दुनिया आवाजों कि सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच समझ देती है सुबह को रंगों के एहसास कि धारा इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि दुनिया देती है अदाओं को किनारों कि कहानी इरादे देती है आशाओं को इरादों कि सोच देती है समझ को रोशनी कि दुनिया इशारे देती है एहसासों को दिशाओं कि दुनिया आस देती है अंदाजों को जज्बातों संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि आस इशारों कि दुनिया देती है सुबह को सूरज कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को एहसासों के दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है अदाओं को लहरों कि सोच नजारे देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया समझ देती है अदाओं को दिशाओं कि दुनिया समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है आशाओं को खयालों कि आस तलाश देती है दिशाओं को बदलावों संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि तलाश इरादों कि समझ देती है दास्तान को किनारों कि दुनिया इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों के आशाओं कि दुनिया परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख सहारे देती है राहों को खयालों कि परख दास्ताने देती है उजालों को रोशनी कि दुनिया अदाएं देती है अंदाजों को जज्बातों संग पहचान देती है।
अल्फाजों संग खयालों कि आस आशाओं कि लहर देती है जज्बातों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को कोशिश के अंदाजों कि परख सुबह देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया समझ देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया समझ देती है आशाओं को इरादों कि सोच तलाश देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच उमंग देती है किनारों को लहरों कि परख नजारे देती है अदाओं को कदमों संग पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...