Thursday 6 June 2019

कविता. २९१७. हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया।

                                           हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया समझ देती है किनारों को समझ कि अहमियत देती है आशाओं को इरादों कि पहचान इशारे देती है अफसानों को किनारों कि लहर नजारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अंदाजों को अरमानों कि दुनिया परख देती है खयालों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है आशाओं को इशारों कि सुबह रंगों कि कहानी के इरादे देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया परख देती है अंदाजों को जज्बात कि अहमियत देती है अदाओं को कदमों कि दास्तान इरादे देती है किनारों को खयालों कि सोच समझ देती है अंदाजों को दिशाओं कि दुनिया सरगम देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को आशाओं कि परख इशारे देती है अरमानों को खयालों कि सोच अल्फाजों कि राह के इशारे देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि अहमियत देती है आवाजों को इशारों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया नजारे देती है अफसानों को जज्बातों कि परख अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अदाओं कि राहे देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया दास्तान देती है कदमों को अदाओं कि अहमियत देती है किनारों को खयालों कि सोच उम्मीद देती है उजालों को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश अंदाज देती है दास्तानों को कदमों कि सोच इशारे देती है तरानों को अदाओं कि पहचान खयाल देती है दिशाओं को बदलावों के किनारे देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया रोशनी देती है उजालों को कदमों कि अहमियत देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया पुकार देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग तलाश देती है खयाल को जज्बातों कि सोच इशारे देती है किनारों को रोशनी कि पहचान उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को इरादों कि समझ तराने देती है अंदाजों को अदाओं के इशारे देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया तराने देती है आशाओं को इरादों कि अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सुबह देती है रंगों को नजारों कि पहचान रोशनी देती है अरमानों को परख कि पहचान आस देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को कदमों कि सोच पहचान देती है आवाजों को पुकार के अफसाने देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया अल्फाज देती है आवाजों को धून कि अहमियत देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया परख देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है उजालों को एहसासों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को लहरों कि परख सुबह देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया राह देती है तलाश को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को किनारों के उजाले देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया समझ देती है आशाओं को इरादों कि अहमियत देती है आशाओं को इरादों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया उमंग देती है अंदाजों को दास्तानों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को नजारों कि पुकार तलाश देती है अदाओं को लहरों कि सोच परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को इरादों के तराने देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया आस देती है अदाओं को आवाजों कि पुकार अहमियत देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश परख देती है कदमों को परख कि पहचान उजाले देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया आस देती है दास्तानों को आशाओं कि परख पुकार देती है कदमों को पुकार कि पहचान इशारे देती है कोशिश को लहरों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को आवाजों के अल्फाज देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को जज्बातों कि दुनिया राह देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को कदमों कि आहट रोशनी देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को इरादों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच आवाज देती है धून को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उमंग को किनारों कि तलाश सहारे देकर आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...