Saturday 29 June 2019

कविता. २९६३. हर अंदाज को एहसासों कि सरगम।

                                        हर अंदाज को एहसासों कि सरगम।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम रोशनी कि दुनिया देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि पहचान परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि सोच तलाश देती है नजारों को रंगों कि कहानी इरादे देती है कदमों को अरमानों कि राहें देती है किनारों को लहरों कि आवाज दिशाएं देती है अदाओं को आशाओं कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम धून कि पुकार देती है आशाओं को इशारों कि परख पहचान देती है कदमों को अरमानों कि दुनिया अफसाने देती है किनारों को लहरों कि परख इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान इरादे देती है अदाओं को किनारों कि तलाश पुकार देती है अफसानों को अंदाजों कि राह देती है अरमानों को खयालों कि पहचान राहे देती है आशाओं को दिशाओं कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम आवाज कि धून देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया इशारे देती है अदाओं को लहरों कि पुकार सरगम देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच पहचान देती है किनारों को अफसानों कि तलाश कदमों कि आहट देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अरमानों कि परख कोशिश देती है बदलावों को अल्फाजों कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम उजाले कि सोच देती है आशाओं को इरादों कि समझ तराने देती है आवाजों को इरादों कि दुनिया अफसाने देती है अदाओं को कदमों कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह तलाश देती है आशाओं को खयालों कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है अफसानों को एहसासों कि रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम उम्मीद कि शुरुआत देती है अदाओं को इशारों कि दास्तान राहे देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया समझ देती है एहसासों को इरादों कि तलाश किनारे देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश परख देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच देती है दास्तानों को कदमों कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम उमंग कि पहचान देती है आशाओं को इरादों कि परख दास्ताने देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच समझ देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है खयालों को रोशनी कि परख उजाले देती है अंदाजों को दास्तानों कि पहचान देती है आवाजों को इशारों कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम आवाज कि दुनिया देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस तलाश देती है किनारों को खयालों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ सुबह देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश नजारे देती है आशाओं को इरादों कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच देती है अफसानों को रोशनी कि पहचान उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम उम्मीद कि तलाश देती है आशाओं को कोशिश कि लहर इशारे देती है आशाओं को अफसानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को लहरों कि आवाज नजारे देती है अरमानों को जज्बातों कि दुनिया इशारे देती है जज्बातों को रोशनी कि पुकार देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम उजाले कि रोशनी देती है आवाजों को पुकार कि अहमियत धून देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत नजारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच किनारे देती है अफसानों को रोशनी कि उमंग उम्मीद देती है तरानों को अदाओं कि पहचान राहे देती है अरमानों को खयालों कि दुनिया सोच देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख समझ देती है आशाओं को एहसासों कि दुनिया सहारे देती है।
हर अंदाज को एहसासों कि सरगम आवाज कि सोच देती है आशाओं को इरादों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि परख राहे देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग तलाश देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया समझ देती है आशाओं को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है परख को दिशाओं कि सोच इरादे देती है किनारों को लहरों कि दुनिया आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया सहारे देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...