Monday 24 June 2019

कविता. २९५४. हर रोशनी को जज्बातों कि।

                                           हर रोशनी को जज्बातों कि।
हर रोशनी को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है उजालों को कदमों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को सोच कि तलाश किनारे देती है आशाओं को एहसासों कि दुनिया दास्ताने देती है किनारों को अफसानों कि दुनिया अल्फाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान परख देती है खयालों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ किनारे देती है अदाओं को कोशिश कि लहर नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि परख सुबह देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को दास्तान कि समझ नजारे देती है अंदाजों को किनारों कि समझ तराने देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच परख देती है दास्तानों को दिशाओं कि समझ तराने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश खयाल देती है अंदाजों को आशाओं कि पहचान नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि सोच किनारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग उम्मीदे देती है आशाओं को एहसास कि धारा कहानी देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख इशारे देती है पुकार को उजालों कि रोशनी सहारे देती है अफसानों को किनारों कि कोशिश इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि दुनिया उम्मीद देती है जज्बातों को लहरों कि दास्तान नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि समझ तराने देती है तरानों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है किनारों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया समझ देती है जज्बातों को आशाओं कि दास्तान राहे देती है परख को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को खयालों कि अहमियत नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि परख पहचान देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया सहारे देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया खयाल देती है आशाओं को इरादों कि समझ तराने देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया किनारे देती है पुकार को उजालों कि दुनिया लहर देती है कोशिश को अफसानों कि सोच उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दास्तान नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि दास्तान सुबह देती है आशाओं को इरादों कि सोच समझ देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तलाश देती है अल्फाजों को दिशाओं कि दुनिया समझ देती है अदाओं को लहरों कि सरगम धून देती है नजारों को अफसानों कि सोच समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया समझ देती है कोशिश को अफसानों कि दुनिया नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि समझ तराने देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया आवाज देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि दुनिया लहर देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश पुकार देती है परख को खयालों कि सोच इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को इरादों कि आस सरगम देती है कदमों को आशाओं कि सोच नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि आस तलाश देती है आशाओं को इरादों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि दुनिया परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच समझ देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि सोच सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि परख पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है आशाओं को एहसासों कि सोच समझ देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है सुबह को हवाओं कि दुनिया मौसम कि तलाश देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को खयालों कि दुनिया तराने देती है कदमों को आशाओं कि सोच इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ नजारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया दास्तान देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान परख देती है अफसानों को किनारों कि लहर इशारे कि सोच देती है आशाओं को इरादों कि दुनिया समझ देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...