Friday 26 January 2018

कविता. १९२५. हर किनारे को।

                                                             हर किनारे को।
हर किनारे को इशारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को बदलाव कई देती है जो जीवन मे हर धारा को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग उम्मीदों का इशारा देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस हर सुबह मे होती है।
हर किनारे को इरादों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर मोड को सुबह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों का सहारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह हर खयाल मे होती है।
हर किनारे को आशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर पल को उजाले कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों का इरादा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश हर लम्हे मे होती है।
हर किनारे को उजालों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर कोशिश को सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर हर पल मे होती है।
हर किनारे को उम्मीदों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर आस को रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश हर मोड मे होती है।
हर किनारे को अंदाजों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर खयाल को अंदाज कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी हर मौके मे होती है।
हर किनारे को दिशाओं कि आस होती है जो जीवन मे हर कदम को आवाज कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस हर दास्तान मे होती है।
हर किनारे को आवाजों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर हर पल मे होती है।
हर किनारे को इशारों कि आवाज होती है जो जीवन मे हर खयाल को सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश हर आवाज मे होती है।
हर किनारे को इरादों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीद कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर हर दिशा मे होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...