Thursday 25 January 2018

कविता. १९२४. हर राह को शुरुआत।

                                                             हर राह को शुरुआत।
हर राह को अलग खयालों कि शुरुआत अहमियत देती है जो जीवन मे हर उजाले को बदलाव देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर राह को अलग दिशाओं कि शुरुआत सुबह देती है जो जीवन मे हर किनारे को इशारा देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि परख देती है।
हर राह को अलग लम्हों कि शुरुआत पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर राह को अलग राहों कि शुरुआत दास्तान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि दास्तान देती है।
हर राह को अलग खयालों कि शुरुआत उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि आस देती है।
हर राह को अलग इरादों कि शुरुआत इशारे देती है जो जीवन मे हर किनारे को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि पुकार तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग कदमों कि पुकार देती है।
हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी आस देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग जज्बातों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग आशाओं कि दिशा देती है।
हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान रोशनी देती है जो जीवन मे हर अदा को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है।
हर राह को अलग खयालों कि सुबह जज्बात देती है जो जीवन मे हर आस को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग एहसासों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...