Thursday 25 January 2018

कविता. १९२३. ‌ हर कोशिश को कदमों कि अलग।

                                                  हर कोशिश को कदमों कि अलग।
हर कोशिश को कदमों कि अलग खयालों कि दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग आशाओं कि दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदा देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग दिशाओं कि अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दास्तान देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग राहों कि निगाहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे कदमों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग किनारों कि आवाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को अलग रोशनी देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग अंदाजों कि रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर तराने कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दुनिया देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग दिशाओं कि आस कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयाल देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग आवाजों कि परख कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग दिशा देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग उजालों कि तलाश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके कि सौगात देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग तलाश देती है।
हर कोशिश को कदमों कि अलग राहों कि सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आस को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग दिशाओं कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...