Wednesday 31 January 2018

कविता. १९३५. कदमों कि आहट जीवन मे।

                                                  कदमों कि आहट जीवन मे।
कदमों कि आहट जीवन मे परख अलग दे जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को दास्तानों कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान को किनारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि दिशाएं देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि आशाएं देती है जो जीवन मे आनेवाले हर मोड कि दिशाएं देती है जो जीवन मे हर बदलाव को कोशिश देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे नजारे अलग दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आवाज को इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज कि पुकार देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे एहसास अलग दे जाती है जो जीवन मे हर मोड को इशारों कि आवाज देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि पहचान को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल कि दास्तान देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे दास्तान अलग दे जाती है जो जीवन मे हर पल को इरादों कि रोशनी देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश को कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे आवाज अलग दे जाती है जो जीवन मे हर राह को उजालों कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश को पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि सोच देती है जो जीवन मे हर राह कि समझ देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे किनारे अलग दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों कि कोशिश देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दुनिया कि सुबह को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सहारे कि पुकार देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे कदम अलग दे जाती है जो जीवन मे हर मोड को इशारों कि जरुरत देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजाले कि परख को पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर किनारे कि पहचान देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे उजाले अलग दे जाती है जो जीवन मे हर पल को इरादों कि आवाज देकर जाती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे कि तलाश देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे उम्मीद अलग दे जाती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग खयालों कि सुबह को रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर राह कि कोशिश देती है।
कदमों कि आहट जीवन मे परख अलग दे जाती है जो जीवन मे हर तलाश को आशाओं कि राह देकर जाती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग आवाजों कि कहानी को पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किनारे कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...