Saturday 27 January 2018

कविता. १९२८. हर सुबह को अलग।

                                                    हर सुबह को अलग।
हर सुबह को अलग आशाओं कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर दिन को अलग किस्सों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर सुबह को अलग अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि राह देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पहचान किस्से देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर सुबह को अलग खयालों कि कोशिश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर सुबह को अलग आसमान कि समझ नजारे देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि कोशिश हवाएं देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि किनारा देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग शुरुआत कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर सुबह को अलग खयालों कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर सुबह को अलग आवाजों कि कहानी कदम देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आस को अलग किनारों कि कहानी देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि आस किनारे देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह को अलग खयालों कि लहर इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर जिन्दगी को अलग दिशाओं कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...