Wednesday 31 January 2018

कविता. १९३६. हर राह को अलग।

                                                              हर राह को अलग।
हर राह को अलग किनारों कि लहर नयी सौगात देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लहर को आवाज देती है।
हर राह को अलग दिशाओं कि कोशिश नयी रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग नजारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लहर को धारा देती है।
हर राह को अलग खयालों कि सुबह नयी तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अल्फाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लहर को किनारे देती है।
हर राह को अलग दास्तानों कि आदत नयी कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लहर को पुकार देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि पुकार नयी पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देती है।
हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी नयी तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है।
हर राह को अलग राहों कि तलाश नयी रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है।
हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान नयी सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि धारा देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है।
हर राह को अलग खयालों कि सुबह नयी आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है।
हर राह को अलग किनारों कि आस नयी तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...