Sunday 28 January 2018

कविता. १९३०. हर लम्हे को अलग।

                                                          हर लम्हे को अलग।
हर लम्हे को अलग आशाओं कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि समझ उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को दिशा देती है।
हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पुकार एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि लहर दिलाती है जो जीवन मे हर पल को तलाश देती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आवाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास देती है।
हर लम्हे को अलग खयालों कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारों कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर आवाज को कोशिश देती है।
हर लम्हे को अलग आशाओं कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदमों कि सुबह दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसास कि दास्तान देती है।
हर लम्हे को अलग दास्तानों कि लहर आवाज देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड कि कोशिश दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि लहर दिलाती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयाल देती है।
हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आस पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी देती है।
हर लम्हे को अलग खयालों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि लहर दिलाती है जो जीवन मे हर खयाल को इरादे देती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि रोशनी दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि राहे देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि कहानी दिलाती है जो जीवन मे हर जज्बात को आवाज देती है।
हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड कि अहमियत दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर आवाज को इरादों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...